Himachal Pradesh, 8 People Trapped, Boh Valley, 5 People Rescued

Himachal Pradesh : बोह घाटी में 8 लोगों के दबे होने की आशंका, 5 लोगों को निकाला सुरक्षित

शिमलाः हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के शाहपुर में बोह घाटी के रुलेहड़ गांव में अभी मलबे में करीब आठ लोगों के दबे होने की आशंका है तथा पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, जिनमें 2 बच्चियां भी शामिल हैं। बचाव कार्य के दौरान 5 लोगों में से गंभीर रुप से घायल एक व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ रेफर किया गया है, दो को शाहपुर अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया गया है कि रुलेहड़ गांव में भूस्खलन के चलते 3 घर पूरी तरह से मलबे में दब गए जबकि 10 घरों को नुकसान पहुंचा है।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस शाहपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर बोह घाटी में भारी बारिश से आई बाढ़ में 10 घर ढह गए थे। मलबे में दबे लोगों में एक शव को कल निकाल लिया था। आज सुबह करीब 5 बजे एनडीआरएफ, पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने बचाव अभियान शुरू किया। कल देर रात तक चले बचाव अभियान के दौरान 5 लोगों को सुरक्षित बचाया गया। इनमें 2 बच्चियां भी शामिल हैं। मंगलवार दोपहर को मलबे से एक और महिला शव को बरामद किया गया।

पुलिस ने देर रात को ही अन्य घरों को खाली करवा लिया गया है। पुलिस उपायुक्त कांगडा निपुण जिंदल और एसपी विमुक्त रंजन भी मौके पर मौजूद है। एनडीआरएफ के करीब 50 जवान बचाव अभियान में लगे हैं। डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने बताया सुबह 6 बजे रेस्क्यू टीम ने अपना काम फिर शुरू कर दिया है। अभी तक 5 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। बिजली विभाग को बिजली की आपूर्ति दोपहर 12 बजे तक बहाल करने को कहा है। इसी तरह से आइपीएच व अन्य विभागों को अपना कार्य तेज गति से करने व दोपहर तक लोगों को बिजली पानी की कोई समस्या न हो इसके लिए कार्य तेज गति से करने को कहा गया है।
 

Live TV

-->

Loading ...