Himachal, CM Jairam Thakur, Delhi, BJP

Himachal के CM जयराम ठाकुर जाएंगे दिल्ली, BJP हाईकमान ने किया तलब

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज फिर दिल्ली प्रवास पर जाएंगे। जयराम ठाकुर का दिल्ली में भाजपा हाईकमान से मुलाकात का कार्यक्रम बताया जा रहा है। साथ ही वह दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ भी मुलाकात करेंगे। प्रदेश सचिवालय की तरफ से जारी मुख्यमंत्री के प्रवास कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री अधिकारिक यात्रा पर दिल्ली जाएंगे। वह बुधवार को शिमला वापस लौटेंगे।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व हाईकमान में कुछ और नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान संगठनात्मक मुद्दों के साथ-साथ प्रदेश में होने वाले उप चुनाव व मंत्रियों के फीड बैक पर चर्चा होगी, हालांकि गत दिनों दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात हुई थी, मगर इस मुलाकात में संगठनात्मक व फीड बैक के मसलों पर चर्चा नहीं हो पाई थी।

प्रदेश में भाजपा के सत्ता में आए करीब 4 साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। 2022 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा हिमाचल में मिशन रिपीट का स्लोगन लेकर आगे बढ़ रही है। ये भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का गृह राज्य है। लिहाजा हाईकमान सरकारी कामकाज को लेकर गंभीर है। माना जा रहा है कि दिल्ली में हाईकमान के साथ मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री सरकार व मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड रखेंगे। 2022 के विधान सभा चुनाव में अभी वक्त है। लिहाजा कामकाज में सुधार की किसी भी संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता। साथ ही उपचुनाव में पार्टी टिकट के संभावित दावेदारों को लेकर भी चर्चा होनी है। सनद रहे कि प्रदेश में मंडी संसदीय क्षेत्र के अलावा अर्की, जुब्बल-कोटखाई और फतेहपुर में विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं।

Live TV

-->

Loading ...