Punjab jails Punjab Government

पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जेलों में कैदियों के लिए होगी हेल्पलाइन नंबर की सुविधा

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने एक अहम फैसला लेते हुए कैदियों के लिए जेल परिसर में किसी भी तरह की गड़बड़ी की शिकायत दर्ज कराने के लिए एक विशेष हेल्पलाइन शुरू करने का फैसला किया है। ADGP (जेल) पी.के. सिन्हा ने कहा कि हेल्पलाइन का उद्देश्य रिश्वतखोरी, ड्रग्स और अन्य अवैध गतिविधियों पर नजर रखना है। कैदी जेलों में स्थापित पब्लिक कॉल ऑफिस से नि:शुल्क कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्राप्त शिकायतों की राज्य मुख्यालय में गहन जांच की जाएगी और सही पाए जाने पर गड़बड़ी करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एडीजीपी ने शुक्रवार को रोपड़ जेल में बैरक का दौरा किया, खासकर जहां महिला कैदी बंद हैं और उनके द्वारा किए गए कढ़ाई, दीवार पेंटिंग के साथ-साथ रसोई के काम की सराहना की।

बाद में, उन्होंने जेल के अंदर गुरुद्वारा साहिब में कैदियों को संबोधित किया और कहा कि सरकार जेलों में कैदियों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं को रोकने के लिए एक मास्टर प्लान लागू करने जा रही है। सुधार प्रशासन संस्थान के उप निदेशक उपनीत लाली ने कहा कि कैदियों द्वारा आत्महत्या करने के पीछे बहुत सारे कारण हैं। उन्होंने जेलों में मनोवैज्ञानिकों की प्रतिनियुक्ति पर जोर दिया।

Live TV

-->

Loading ...