chandigarh, breaking news punjab, punjab news online, oxygen, latest news punjab

ऑक्सीजन की जरूरत के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, डॉयल करें 104

चंडीगढ़: कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई यकीनी बनाने के लिए सरकार द्वारा मालवा क्षेत्र के सबसे अधिक कोविड मामलों से प्रभावित जिलों को 147 ऑक्सीजन कंसट्रेटर्ज मुहैया करवाए गए हैं। कोविड मामलों की मौजूदा स्थिति और मैडीकल ऑक्सीजन की सप्लाई का जायजा लेने संबंधी उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए मुख्य सचिव विनी महाजन ने यह जानकारी दी। महाजन ने इस दौरान माइक्रो-कंटेनमैंट जोनों में 100 प्रतिशत टैस्टिंग यकीनी बनाने के निर्देश दिए। 

मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत की कि राज्य में ऑक्सीजन की जरूरत के लिए 104 हैल्पलाइन नंबर को 24 घंटे कार्यशील बनाया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि स्वास्थ्य संबंधी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सभी गैर-जरूरी ऑप्रेशन और ऑक्सीजन का प्रयोग करने वाली अन्य औद्योगिक गतिविधियों को तुरंत रोका जाए। मुख्य सचिव विनी महाजन ने राज्य में मैडीकल ऑक्सीजन की सप्लाई और खरीद की समीक्षा करने के लिए सरकारी अमले के साथ एक अलग एमरजैंसी मीटिंग भी की। 

उन्होंने संबंधित उच्च अधिकारियों को आदेश दिए कि वह उपलब्ध ऑक्सीजन भंडारों के सर्वोत्तम और सभ्य प्रयोग को यकीनी बनाएं और पंजाब में दूसरे राज्यों से आए गंभीर स्थिति वाले मरीजों के बाद अचानक ऑक्सीजन की बढ़ रही मांग को पूरा करने के लिए केंद्र और अन्य राज्यों / एजैंसियों के साथ अतिरिक्त सप्लाई खरीदने के लिए अनुवर्ती कार्यवाही जारी रखें।

Live TV

-->

Loading ...