Harpal Cheema

Harpal Cheema ने CM Captain पर साधा निशाना, कहा- कैप्टन सरकार के फैसले एक दिखावे के अलावा कुछ नहीं

चंडीगढ़ : कैप्टन सरकार द्वारा शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसलों पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन सरकार के फैसले एक दिखावे के अलावा कुछ नहीं थे। यह निर्णय पंजाब के लोगों का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाने के लिए है। मॉर बम विस्फोट में मारे गए लोगों के परिवारों को सरकारी नौकरी देने की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए चीमा ने कहा कि यह फैसला बहुत देर से लिया गया था और यह पर्याप्त नहीं था। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार पिछले चार साल से न्याय की मांग कर रहे हैं, लेकिन वे अभी तक इसे हासिल नहीं कर पाए हैं। कैप्टन सरकार उन्हें चार साल में न्याय नहीं दे पाई है, इसलिए अब उन्होंने इस मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उन्हें नौकरी देने की घोषणा की है।

उन्होंने सवाल किया कि अगर सरकार उन्हें न्याय देने के लिए इतनी उत्सुक थी तो मामले की आज तक सही तरीके से जांच क्यों नहीं की गई। दोषियों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा कि मामले की ठीक से जांच नहीं करने से कैप्टन ने दोषियों को बचाने का काम किया। अगर पूरी जांच होती, तो कई बड़े लोग इसमें फंस जाते। कप्तान ने मामले को निपटाने के लिए सरकारी नौकरी की घोषणा की है।

कैप्टन पर निशाना साधते हुए चीमा ने कहा कि चुनावों से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद कैप्टन ने सरकारी विभागों में पदों को कम कर दिया। अब कैबिनेट के फैसले में कहा गया है कि सरकार ने 1875 नए पद सृजित किए हैं, लेकिन वास्तव में सरकार ने 3720 पद कम किए हैं। कैप्टन, सरकार रोजगार देने के बदले में युवाओं को गुमराह कर रही है। पंजाब के लोगों को गुमराह करने के लिए कांग्रेस के लोग दिन-रात काम कर रहे हैं।

चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावों से पहले डोर टू डोर रोजगार का वादा किया था। लेकिन सरकार बनाने के बाद उन्होंने युवाओं के साथ विश्वासघात किया। लोगों ने अपनी पिछली नौकरियां भी खो दीं। सभी विभागों में पद कृषि या जल संसाधन कम हो गए हैं। कप्तान, सरकार विभाग के मामले में पूरी तरह से विफल रही है। कप्तान ने अपना कोई भी वादा नहीं निभाया। पंजाब के लोग आज कैप्टन द्वारा किए गए झूठे वादों से दुखी हैं और कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं।






Live TV

-->

Loading ...