Hero Motocorp, Harley Davidson

Harley Davidson का रेट्रो स्टाइल वाला मॉडल पेश करने के लिए काम तेज: Hero Motocorp

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प हार्ले-डेविडसन के रेट्रो स्टाइल वाले मॉडल को पेश करने के लिए तेजी से काम कर रही है और उसके साथ ही प्रीमियम मोटरसाइकिल क्षेत्र के एक बहुत ही लाभदायक वर्ग में प्रवेश करने की योजना बना रही है। पिछले साल अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए साझेदारी की घोषणा की थी। इससे पहले अमेरिकी कंपनी ने देश में अपनी प्रीमियम बाइक की बिक्री शुरू करने के एक दशक बाद भारत में अपना बिक्री और विनिर्माण परिचालन को बंद करने की घोषणा की।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) निरंजन गुप्ता ने कहा, "हार्ले के साथ हमारी साझेदारी से जुड़ी रणनीति के दो चरण हैं। पहला तो साफ तौर पर यह कि हम भारत में हार्ले की मोटरसाइकिलों के लिए बिक्री वितरक हैं। हमारे पास 14 डीलर हैं, लगभग 30 टच पॉइंट हैं, और यह अच्छी तरह से चल रहा है। रणनीति का दूसरा हिस्सा उस रेट्रो वर्ग में एक मोटरसाइकिल पेश करना है, जो कि प्रीमियम खंड के कुल लाभ में करीब एक तिहाई का योगदान देता है।" उन्होंने कहा कि हार्ले साफतौर पर एक प्रतिष्ठित ब्रांड है और इस वर्ग में वाहन पेश करने को लेकर काम जोरों पर चल रहा है।

दोनों कंपनियों के बीच हुए लाइसेंसिग समझौते के अनुसार, अमेरिकी कंपनी के भारतीय बाजार से निकलने के बाद हीरो मोटोकॉर्प को भारत में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल, उसके कलपुर्जों और माल के विशेष वितरण अधिकार मिले हैं।

Live TV

Breaking News


Loading ...