Harish Rawat CM Amarinder punjab news congress

पूर्व CM Amarinder के राजनीतिक पार्टी बनाने पर बोले Harish Rawat- केंद्र सरकार कैप्टन का मुखौटा बनाकर पंजाब में नहीं कर सकती कुछ हासिल

चंडीगढ़ः  पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के 1 महीने बाद ही कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस से भी अलग हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। कैप्टन के कांग्रेस से अलग होने पर पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा कि हमे पहले से पता था कि कैप्टन बीजेपी से मिले हुए हैं। वह नई पार्टी बना लें, लेकिन यह बात तो पंजाब का बच्चा-बच्चा जानता है की इनकी सांठ-गांठ पहले से थी। कैप्टन का मुखौटा सामने रखकर बीजेपी किसानों को नहीं बरगला सकती है। वहीं, कैप्टन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के सवाल पर रावत ने कहा कि देखते हैं ये सिर्फ ऐलान है या कुछ और कदम उठाते है। उनके द्वारा पार्टी बनाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं है।

बता दें कि, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान कर दिया है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब के भविष्य की लड़ाई जारी है। एक साल से अधिक समय से अपने अस्तित्व के लिए संघर्ष कर रहे हमारे किसानों सहित पंजाब और उसके लोगों के हितों की सेवा के लिए जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करूंगा। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ सीट समझौते की उम्मीद, अगर किसानों का विरोध किसानों के हित में सुलझाया जाता है। साथ ही समान विचारधारा वाले दलों जैसे अलग हुए अकाली समूहों, विशेष रूप से ढींडसा और ब्रह्मपुरा गुटों के साथ गठबंधन को देखते हुए। जब तक मैं अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेता, तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की जरूरत है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि मैं इसकी शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जो भी करना होगा वह करूंगा, जो आज दांव पर है।