Hardik Pandya

T20 World Cup से पहले Hardik Pandya ने शुरू की गेंदबाजी

नई दिल्लीः भारतीय टीम के लिए टी-20 विश्वकप से पहले राहत भरी खबर हैकि भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका दौरे से पहले नेट्स पर गेंदबाजी शुरू कर दी है। पंड्या ने इंट्रा स्क्वायड मैच में भी गेंदबाजी की है। पंड्या टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज में गेंदबाजी करते हुए दिख सकते हैं। 2019 में हार्दिक पंड्या के कमर का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। आईपीएल के इस सीजन में पंड्या ने एक भी गेंद नहीं फेंकी थी। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा, "पंड्या ने नेट्स और इंट्रा स्क्वायड मैच में गेंदबाजी की है, लेकिन यह उनके और टीम मैनेजमेंट पर है कि वह उन्हें किस तरह खिलाना चाहते हैं। 

लेकिन हां, वह गेंदबाजी कर रहा है और यह बहुत अच्छा संकेत है।" भले ही पंड्या ने आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की, लेकिन उन्होंने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए सीमित ओवरों के खेल में गेंद से अपना जौहर दिखाया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 17 ओवर फेंके और 3 विकेट लिए। पंड्या का इकॉनामी रेट 6.94 का रहा जो इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरा सबसे अच्छा था. पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भी गेंदबाजी की और नौ ओवर में 5.33 इकॉनामी रेट से रन देकर काफी किफायती रहे। पिछले महीने टीओआई स्पोर्ट्सकास्ट पर बोलते हुए पंड्या ने अपनी गेंदबाजी योजनाओं के बारे में बताया था। 

उन्होंने कहा था, ''मैं अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए हर मैच में गेंदबाजी करना चाहता हूं। मैं अपने आप को फिट रखने की कोशिश कर रहा हूं और मैं किसी भी हाल में वर्ल्ड कप में गेंदबाजी से दूर नहीं रहना चाहता। मेरा पूरा ध्यान टी20 वर्ल्ड कप पर है।'' अगर पंड्या दोबारा अपनी पेस के साथ गेंदबाजी करना शुरू कर देते हैं तो भारतीय टीम और विराट कोहली के लिए यह बहुत राहत की बात होगी। भारतीय टीम को अभी एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की कमी बेहद खल रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया को इसका नुकसान उठाना पड़ा था।

Live TV

-->

Loading ...