Barnala Punjab Charanjit Singh Channi Kewal Singh Dhillon

बरनाला: पंजाब सरकार के फैसले से लोगों में खुशी की लहर, केवल सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी

बरनाला: पंजाब सरकार द्वारा मुलाजिमों और बिजली संबंधित किए गए ऐलान से लोगों में खुशी की लहर है। बरनाला में पंजाब कांग्रेस के उपप्रधान केवल सिंह ढिल्लों के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने लड्डू बांटकर खुशी मनाई। केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि पंजाब सरकार ने मुलायम और पंजाब के समूह लोगों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। मुलाजिमों को 11% डीए भत्ता बढ़ाकर उनकी मांग पूरी की है, जिसके साथ मुलाजिमों ने पंजाब सरकार को खुशी में हर तरह के सहयोग देने का ऐलान किया है। कांग्रेसी नेता केवल ढिललों ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने बिजली के रेट कम करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है, पंजाब में अब हर वर्ग के लिए 3 यूनिट बिजली सस्ती कर दी गई है। देशभर में पंजाब में सबसे सस्ती बिजली अब पंजाब में मिलेगी।

इस मौके बातचीत करते केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि मुख्य मंत्री चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार ने आज बड़ा ऐतिहासिक फ़ैसला लिया है। जिस में सरकार ने पंजाब के समूह मुलाजिमों को 11 प्रतिशत वृद्धि के साथ डीए देने का ऐलान किया है। इस के साथ अब मुलाजिमों को प्रति महीने 440 करोड़ रुपए तनख़्वाह अधिक दी जाएगी। सरकार के इस फ़ैसले के साथ पंजाब के समूह मुलाजिम वर्ग ने सहमति जताई है और सरकार को साथ देते आगे से हड़ताल न करने का भी ऐलान किया है।

केवल ढिल्लों ने कहा कि सरकार ने एक ओर बड़ा फ़ैसला बिजली संबंधित लिया है। पंजाब के लोग महंगी बिजली दरों से पीड़ित थे। जिस के लिए सरकार ने हर वर्ग के लिए 3 रुपए प्रति यूनिट बिजली रेट घटाने का ऐलान किया है। इस के साथ सिर्फ़ 100 यूनिट बिजली उपभोग करने वाले लोगों को सिर्फ़ एक रुपए प्रति यूनिट बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज से सब से सस्ती बिजली वाला सूबा पंजाब बन गया है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार जहां बिजली पर 2200 करोड़ की सब्सिडी देती है, वहां पंजाब सरकार 3316 करोड़ की बिजली सब्सिडी अब और इससे पहले 10 हजार करोड़ की बिजली सब्सिडी दे रही है। ख़ास बात यह है कि इसका लाभ हर वर्ग को होगा। उन्होंने बताया कि मुख्य मंत्री चन्नी ने पिछली गठजोड़ सरकार की तरफ से थरमलों के साथ किये महंगे बिजली समझौते भी रद्द करने का फ़ैसला किया है। जिस करके इस फ़ैसले के साथ हर में वर्ग खुश नज़र आ रहा है और पंजाब के लोगों के सिर से बड़ा बोझ उतर गया है। पंजाब के लोगों के लिए यह ऐतिहासिक दिवाली तोहफ़ा है।

Live TV

-->

Loading ...