sangrur, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

SGPC,पंजाब सरकार और सिख संगठन मिलकर मनाएं गुरु तेग बहादुर जी का प्रकाश पर्वः लोंगोवाल

संगरुरः अकाल तख्त साहिब का आदेश है कि एसजीपीसी, पंजाब सरकार और सभी सिख संगठन साथ मिलकर गुरु तेग बहादुर जी का 400 वर्षीय प्रकाश पर्व गुरु के महल में मनाए। एसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने संगरुर में मीडिया से मुखातिब होते हुए ये बयान दिया। श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400 वर्षीय अवतार पर्व को लेकर राज्य में तैयारियों का सिलसिला शुरू हो चुका है। 

एसजीपीसी के पूर्व अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने पिछले समागमों में पंजाब सरकार द्वारा अपने अलग से समागम आयोजित करने की निंदा भी की।कोरोना महामारी पर बात करते उन्होंने पंजाब सरकार को आड़े हाथ लेते कहा पंजाब सरकार सरेआम उलंघना कर रही कोविड 19 के सभी नियमों का मीटिंगे की जा रही, नींव पत्थर रखे जा रहे और पदाधिकारियों को कुर्सियों पर बैठाने के बड़ी संख्या के कार्यक्रम किये जा रहे।

किसानी आंदोलन पर उन्होंने सीधे तौर पर हिमायत करते कहा किलखा सिधाना के भाई का कोई कसूर नहीं था उसके साथ गलत तसदद किया गया  300 किसानों की शहीदी के बाबजूद केंद्र अड़ियल रवैये पर तीनों कानून रद्द करे। कोरोना के चलते परीक्षाओं को रद्द करने से विद्यार्थियों और अभिभावकों में असमंजस का माहौल में सरकार को जल्दी हल निकालने की अपील की।

Live TV

-->

Loading ...