Sanjeev Kaushal Haryana

रजिस्ट्री के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को दें रोजाना का टारगेट: संजीव कौशल

चंडीगढ़: हरियाणा के वित्तायुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को स्वामित्व योजना के तहत लक्ष्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी डीसी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्वामित्व योजना की समीक्षा की। 

उन्होंने निर्देश दिए कि रजिस्ट्री के कार्य को जल्द पूरा करने के लिए ग्राम सचिव व पटवारी को प्रत्येक दिन का टारगेट देना होगा। नोडल अधिकारी इसकी समीक्षा करेंगे। अगर कहीं कार्य में ढील नजर आती है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। वित्तायुक्त ने कहा कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में सभी गांव और शहर के कुछ भागों को लाल डोरा से मुक्त करने के लिए क्रांतिकारी कदम उठाए जा रहे हैं। योजना के कार्य को सितंबर माह में हर हाल में मुकम्मल करना है। 

इसमें लापरवाही न बरतें जाए। कार्य में निश्चित तौर पर परिणाम आने चाहिए। किसी की कोई जरूरत है, तो उन्हें बताएं। वीसी में कौशल ने रजिस्ट्रेशन ऑफ डीड पर भी चर्चा की और जिलावार उसकी रिपोर्ट ली। अब तक 2 लाख 23 हजार 123 प्रॉपर्टी कार्ड दिए जा चुके हैं और 2668 गांव लाल डोरा मुक्त किए जा चुके हैं।

Live TV

Breaking News


Loading ...