dark circle

Dark Circles जैसी समस्या को कम करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

समय में डार्क सर्कल की समस्या बढ़ती जा रही है और इसके पीछे कारण है हमारा गलत लाइफस्टाइल। ऐसे में ये आपकी लुक और सेहत को कई तरीकों से नुकसान पहुंचा सकते हैं। आज हम आपको कुछ खास टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे आपको इस परेशानी से हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है। 

सनग्लासेज: फैशनेबल ऐक्सैसरीज के रूप में प्रयोग किए जाने वाले गौगल्स ना सिर्फ आप को स्टाइलिश दिखाते हैं, बल्कि आप की आंखों व उन के आसपास की त्वचा की भी सुरक्षा करते हैं, धूप से केवल आप की त्वचा टैंड ही नहीं होती, बल्कि आंखों के नीचे झुर्रियां भी पडने लगती हैं, ऐसे में स्टाइलिश गौगल्स लगाने से आप की आंखों की सुरक्षा होती है और आप बेहद खूबसूरत व फैशनबल भी नजर आते हैं।

व्यायाम: व्यायाम भी एक बेहतर उपचार है, ऐसा करने से आंखों के आसपास की मांसपेशियां मजबूत रहती हैं, साथ ही लचीलरपन भी बरकरार रहता है, इसके अलावा डेली व्यायाम से आंखों की रोशनी भी बढती है, आप रोजाना काम के बीच ही कुछ बातों का ख्याल रख कर अपनी आंखों को स्वस्थ बना सकत हैं, जैसे गरदन को सीधा रख कर आंखों की पुतलियों को पहले 5-6 बार ऊपरनीचे और दाएंबाएं घुमाएं, इसके बाद इस क्रिया को क्लौकवाइज और ऐंटीक्लौकवाइज करें, आंखों को घुमाते वक्त बीचबीच में हथेलियों के मध्य भाग से आंखों को कुछ देर से ढक कर रखें।

Live TV

Breaking News


Loading ...