makeup tips

लड़कियां फॉलो करें ये मेकअप टिप्स, आंखें दिखेंगी बड़ी और आकर्षक

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए हम बहुत से तरीके अपनाते हैं, जिसमें हम अपनी आंखों को आकर्षक बनाने का काम करते हैं। ये आंखें ही है जो किसी की भी खूबसूरती पर चार-चांद लगा सकती हैं। हर लड़की चाहती है के उसकी आंखें बड़ी और सुंदर हों। लेकिन कुछ लड़कियों की अगर आपकी आँखें छोटी हैं तो उनके लिए आज हम आपको कुछ खास मेकअप टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाने से आप आंखो को बड़ा दिखा सकती हैं।

* मस्कारा : मस्कारे की मदद से आप छोटी आंखों की सुंदरता बढ़ा सकता है। छोटी आंखों के श्रृंगार के लिए एक मोटे मस्कारे का चयन करे। मस्कारा आँखों को आकार देने में मदद करता है। इसे पलकों के ऊपरी और नीचे के हिस्से में लगाये। आप जितना ज्यादा मस्कारा पल्को पर लगाएगे आपकी आंखें उतनी अधिक लुभावनी दिखेगी। अपनी पलकों को आकार देने के लिए कलर की मदद ले।

* ऑय लाइनर को आँखों के चारो तरफ न लगाये: ऐसा करने पर आँखें छोटी लगेंगी और गोलाकार या चक्राकार दिखाई देंगी। इससे ये भी मतलब है की स्मोकी दिखने वाली आँखों के मेकअप से परहेज़ रहेगा। विशेष रूप से ऑय लाइनर को आँखों के कोने तक नहीं जाने दीजिये। आप कभी कभी ये भी चाहेंगे की आपकी आँखों की गीली रेखा पर सफ़ेद या दूसरे हलके रंगों के लाइनर लगाये। ये दिखने मे तो बड़ी लगेगी, मगर सावधान रहे, ज्यादा लगाने से ये अजीब दिखेंगी।

* आइब्रो : आजकल हर लड़की आईब्रो तो बनाती ही हैं। लेकिन क्या आप ये जानती है की आइब्रो अगर सही से बनायी जाए तो भी आपकी आंखे बड़ी लग सकती हैं। वैसे आप अगर पतली आईब्रो बनाती है तो वो सबसे अच्छा होगा अपनी आखो को बड़ा दिखाने के लिए।

* काजल : आँखो की खूबसूरती को बढ़ने मे काजल का भी बहुत योगदान होता है। काजल लगाने पर आपकी आँखो की सुंदरता काफ़ी हद तक बढ़ जाती है। इससे ना सिर्फ़ सुंदरता बढ़ती है यह आपकी आँखो को कई रोगो या आँखो की गाडगी को डोर भी करता है। जब भी आप काजल का चुनाव करे तो जाँचे की यह आपकी आँखो मे कितने देर तक टीका रह रा है। बहुत से काजल बहुत जल्दी आँखो से फैल जाते है जिससे मेकअप खराब हो जाता है।

* आई शेडो: आई शेडो छोटी आंखों के मेकअप में सबसे अच्छा माना जाता है। हर समय एक ही रंग का इस्तेमाल ना करे। मौसम और अवसर के हिसाब से उचित रंग का चयन करें। शाम के समय भुरे, जामुनी काले रंग आदि और दिन में गुलाबी, मरून (कत्थई) रंग का इस्तेमाल करे। 

Live TV

Breaking News


Loading ...