Nail Art

घर पर Nail Art करने के लिए फॉलो करें ये आसान टिप्स

नेल आर्ट करवाने अक्सर महिलाएं पार्लर जाती हैं। नेल आर्ट से उनके न सिर्फ हाथ खूबसूरत होते हैं बल्कि लुक भी चेंज हो जाती है। लेकिन कुछ लड़कियां ऐसी भी हैं जो खुद ही घर पर नेल आर्ट करती हैं। ऐसे में अगर आप घर पर खुद नेल आर्ट क्र सुंदर दिखना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें चाहिए। जी हां, हम कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिनको अगर आप ध्यान में रखेंगे तो अपेक नाखून खूबसूरत के साथ आकर्षक भी दिख सकते हैं। 

* नेल आर्ट के लिए सबसे पहले आपको अपने नाखूनों की सफाई, उनके आकार और उनकी कंडीशनिंग पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए अपने नाखूनों को नींबू और मीठा सोडा वाले गुनगुने पानी में डालकर रखें और कुछ देर रखने के बाद उन्हें कपड़े से पोंछकर साफ कर लें।

* इसके बाद नाखूनों को फाइलर की सहायता से मनचाहा आकार दें, ताकि वे कुतरे हुए और बेतरतीब नजर न आएं। आप चाहें तो नाखूनों को गोल, अंडाकार, चौकोर शेप दे सकती हैं।

* नाख़ूनों को कंडीशन करने के बाद उनपर बेसिक कोट लगाएँ। बेसिक कोट नाख़ूनों को नेल पेंट से होने वाले नुकसान से बचाती है। इससे नाख़ूनों पर दाग भी नही पड़ते। बेसिक कोट हमेशा अच्छे ब्रांड की लगानी चाहिए, इससे हमारे नाख़ूनों पर पीलापन नही आता।

* अपनी पसंद के रंग को नाख़ूनों पर सही तरीके से लगाएँ। नेल पेंट को हमेशा तरीके से लगाना चाहिए झाड़ू की तरह पोतना नही चाहिए। कलर आपकी पर्सनालिटी से मैच करता हो तो अच्छा रहेगा। पहले कोट के सूख जाने के बाद, नेल पेंट का दूसरा कोट लगाएँ। नाख़ून के आस पास लगे कलर को हटा दे। और इसके सूखने का इंतजार करे।

* घर पर बारीक ब्रश की सहायता से आप डिजाइन कर सकती हैं या फिर बाजार में नेल आर्ट के लिए काफी सारे टूल्स उपलब्ध हैं जिन्हें प्रयोग करना बेहद आसान है।

* अतिरिक्त डेकोरेशन के लिए आप कलरफुल स्टोन, ग्लिटर आदि का प्रयोग कर सकती हैं। डिजाइन पूरी होने के बाद इसे सूखने दें और अंत में शाइनर का प्रयोग करें ताकि नाखूनों में नैचुरल चमक दिखाई दे।

* कोई भी नेल पेंट एक कोड या फिर दो कोड में ही लगाना चाहिए। अगर आप उससे ज्यादा कोड लगाते हैं तो नेलपेंट की शाइनिंग चली जाती है। आप मार्बल्स नेल्स की डिजाइन के लिए प्लास्टिक रैप का इस्तेमाल करें। पहले नेल को किसी बेस कलर से पेंट करें और बाद में इसे सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद डबल कोट नेलपॉलिश अप्लाई करें। अब किसी क्रम्बल प्लास्टिक पीस को नेल के उपर चिपकायें। 

Live TV

Breaking News


Loading ...