Kolkata cinema hall Fire West Bengal

Kolkata: सिनेमा हॉल में लगी भयंकर आग, 15 फायर ब्रिगेड गाड़ियां काबू पाने में जुटी

कोलकाता:  कोलकाता के लेक टाउन इलाके में बंद हो चुके एक सिनेमाघर में शुक्रवार रात को भयंकर आग लगने से कम से कम दो लोग झुलस गए। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘‘मिनी जया’’ सिनेमाघर में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम 15 गाड़ियों को भेजा गया। इस इलाके में ही रहने वाले दमकल मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि आग संभवत: स्टोव से लगी जिस पर सिनेमाघर की देखभाल करने वाले व्यक्ति की पत्नी खाना पका रही थी। वे इस इमारत की ऊपरी मंजिल के एक कमरे में रहते हैं।


 
बोस ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि स्टोव से आग लगी जिस पर सिनेमाघर की देखभाल करने वाले व्यक्ति की पत्नी खाना पका रही थी। महिला झुलस गयी है और उसे एक अस्पताल ले जाया गया। उसका पति भी घायल हुआ है।’’ विधाननगर पुलिस आयुक्त सुप्रतिम सरकार भी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 9 बजकर 15 मिनट पर आग लगी देखी गयी और बाद में इलाके की बिजली काट दी गई।
 
अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि सिनेमाघर का एक बड़ा हिस्सा जलकर खााक हो गया है और उसके प्रोजेक्टर कक्ष को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘‘आग नियंत्रण में है लेकिन अभी बुझी नहीं है। हमारे अधिकारी अब भी आग को बुझाने की मशक्कत कर रहे हैं।’’

Live TV

-->

Loading ...