Farmers Block Traffic, Kurukshetra Haryana

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर किया यातायात अवरुद्ध, यात्रियों को हो रही परेशानी

कुरुक्षेत्र : हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में किसानों के एक समूह ने राज्य सरकार पर धान की खरीद में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए कई घंटों तक नयी दिल्ली-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध रखा। दोपहर करीब दो बजे पिपली में शुरू हुई सड़क नाकाबंदी से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सैकड़ों किसान राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार ने 3 अक्टूबर से धान की खरीद शुरू करने की घोषणा की थी, लेकिन बड़ी मात्र में फसल खरीद के लिये मंडियों के बाहर पड़ी है। किसानों ने अंबाला-हिसार मार्ग पर भी इस्माइलाबाद और पिहोवा में यातायात अवरुद्ध कर दिया। बसों से यात्र करने वाले यात्रियों को खासतौर पर परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

बस में दिल्ली से चंडीगढ़ जा रहीं सुनीता देवी ने कहा कि यातायात अवरुद्ध होने से उनके बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस ने सोशल मीडिया पर यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी थी। किसान नेता सुखबीर सिंह ने कहा कि जब तक सरकार धान की खरीद शुरू नहीं करती, तब तक वे नाकाबंदी खत्म नहीं करेंगे।


 


Live TV

Breaking News


Loading ...