Diwali

Diwali के पर्व आने से पहले ही सजावट का सामान की खरीदारी शुरू

हर साल की तरह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाए जाने वाले दीपावली के त्यौहार की तैयारियां उधमपुर देवका का नगरी में शुरू हो गई हैं, जिसके चलते दीपावली पर्व के लिए सजे ऊधमपुर बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है। हालांकि दुकानों पर अभी खरीदार कम पहुंच रहे हैं, मगर सड़क किनारे फड़ी लगाकर लाइटें, सजावटी सामान और मूर्तियां बेचने वालों के स्टाल पर लोग सामान खरीदने पहुंच रहे हैं। वहीं इस दुकानदारों को धनतेरस व दीपावली पर अच्छे कारोबार की उम्मीद है। क्योंकि पिछले 2 सालों से दुकानदार कोविड19 के चलते काफी परेशान था जिस कारण उनके कारोबार में काफी कमी आई है। 

इस बार दिवाली के पर्व पर सब दुकानदारों को काफी उम्मीद है उनके कारोबार में काफी बढ़ौतरी होगी। दीपावली पर्व को महज तीन दिन शेष रह गए हैं। उधर सोमवार को बाजार में चहल-पहल थी, मगर यह वैसी नहीं थी जैसी दीपावली से पहले इन दिनों हुआ करती थी। दीपावली सीजन में अभी तक बाजार में ग्राहकों का कम आना दुकानदारों की चिंता को बढ़ा रहा है। हालांकि रविवार को बर्तन विक्रेताओं ने धनतेरस के लिए अपनी दुकानों को अच्छी तरह से सजा रखा था। वहीं बाजार में दीपावली पर सजावटी सामान, उपहार और मूर्तियों की फड़ियां सज गई हैं। बाजार मेंआने वाले लोग इन फड़ियों और स्टालों पर सामान पसंद कर रहे हैं और खरीद रहे हैं।

दुकानदारों के मुताबिक मंगलवार को धनतेरस का पर्व तय कर देगा कि दीपावली का सीजन कैसा रहेगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष जितेंद्र बरमानी ने कहा कि बाजार में चहल-पहल तो बढ़ी है, मगर दुकानों पर खरीदारी रविवार को भी वैसी नहीं हुई, जैसी दीपावली से पहले हुआ करती थी। सोमवार को नवंबर शुरू हो जाएगा और नया महीना शुरू होने के बाद मंगलवार को धनतेरस है। कारोबारियों की उम्मीदें अब धनतेरस और दीपावली पर ही टिकी है। पानी से जलने वाला दीया बाजार में आया आम तौर पर दीये तेल से जलते हैं, मगर ऊधमपुर के बाजार में इस दिवाली पर ऐसा दीया भी बिक्री के लिए उपलब्ध है जो तेल की बजाए पानी के साथ जलता है।

Live TV

Breaking News


Loading ...