Entry of women without head

Lucknow के Bara Imambara में बिना सिर ढके महिलाओं के Entry पर लगी रोक, जानने के लिए पढ़ें

लखनऊ : बड़ा इमामबाड़ा में एक युवती का डांस करने का वीडियो वायरल होने के बाद धर्मगुरुओं ने इस पर सख्त नाराजगी जताई, जिस कारण तमाम उलेमाओं ने बड़ा इमामबाड़ा के रख-रखाव करने की जिम्मेदारी लेने वाली संस्था हुसैनाबाद ट्रस्ट के आला अफसरों को खूब लताड़ा। इस मामले में अब हुसैनाबाद ट्रस्ट की तरफ से पर्यटकों के प्रवेश पर कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। 

उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के लोगों को यह समझना होगा कि बड़ा इमामबाड़ा केवल टूरिस्ट प्लेस नहीं है, वह धार्मिक जगह है, जहां इस तरह का वीडियो वायरल होना बेहद दुखदायी है। मामला ज्यादा गंभीर हुआ तो आज हुसैनाबाद ट्रस्ट के आला अफसरों ने बड़ा इमामबाड़े के भीतर दाखिल होने वाले पर्यटकों को सिर ढकने के लिए दुपट्टे बांटे। साथ ही महिलाओं को इस बात की अपील की गई कि सिर ढककर ही बड़ा इमामबाड़े में दाखिल हों। इसके अलावा शॉर्ट स्कर्ट या मिनी स्कर्ट पहनकर आने वाली महिलाओं, लड़कियों को बड़ा इमामबाड़े के भीतर दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है। 

असल में बड़ा इमामबाड़े धार्मिक लिहाज से पवित्र जगह माना जाता है। अब बड़ा इमामबाड़े के अंदर भी लोगों को फोटो खींचने की इजाजत नहीं दी जा रही है। बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद से लखनऊ में मामला बेहद गर्म है। हुसैनाबाद ट्रस्ट के अफसरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए धर्मगुरुओं ने इस वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई की भी मांग की है। इसके अलावा मंत्री मोहसिन रजा ने तो पत्र लिखकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जांच रिपोर्ट जल्द पेश करने के भी आदेश दिए हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...