England, Won, ODI Series, Pakistan

England ने Pakistan को हराकर जीती एकदिवसीय श्रृंखला

लंदनः फिल सॉल्ट और जेम्स विंस के अर्धशतकों के बाद लुईस ग्रेगरी की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से इंग्लैंड की कमजोर टीम ने दूसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को यहां पाकिस्तान को 52 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर कोई सीमा तय नहीं थी और इस मुकाबले को देखने के लिए लार्डस पर लगभग 23000 दर्शक पहुंचे।

मुख्य टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आने के बाद खिलाड़ियों के पृथकवास पर जाने के कारण इंग्लैंड को एक दिवसीय श्रृंखला के लिए दूसरे दज्रे की टीम चुनने को बाध्य होना पड़ा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम सॉल्ट (60), विंस (56) और ग्रेगरी (40) की पारियों के बावजूद 45.2 ओवर में 247 रन पर सिमट गई। सॉल्ट और विंस ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी की।

ग्रेगरी ने निचले क्रम में ब्राइडन कार्स (31) के साथ आठवें विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हसन अली ने 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि हारिस राऊफ ने 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम मैन आफ द मैच ग्रेगरी (44 रन पर तीन विकेट), साकिब महमूद (21 रन पर दो विकेट), क्रेग ओवरटन (39 रन पर दो विकेट) और मैट पाíकंसन (42 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 41 ओवर में 195 रन पर सिमट गई।

पाकिस्तान की तरफ से साउद शकील ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ हसन अली (31) ही 30 रन के आंकड़े को छू पाए। तीसरा और अंतिम एक दिवसीय मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।


Live TV

-->

Loading ...