China

चीन में अनाज बाजार के अनुशासन की रक्षा पर ज़ोर

चीनी राष्ट्रीय अनाज व सामान भंडारण ब्यूरो ने हाल ही में《राष्ट्रीय अनाज संचालन वर्ष 2021 विशेष कानून कार्यान्वयन कार्रवाई प्रस्ताव》जारी किया। इसमें यह फैसला किया गया है कि छह महीने में पूरे चीन के अनाज व सामान भंडारण विभाग राष्ट्रीय अनाज संचालन वर्ष 2021 विशेष कानून कार्यान्वयन कार्रवाई करेंगे। भंडारण ब्यूरो के संबंधित प्रधान ने कहा कि इस कार्रवाई से वास्तविक रूप से अनाज बाजार के अनुशासन की रक्षा की जाएगी, किसानों व उपभोक्ताओं के वैध अधिकारों व हितों की रक्षा भी होगी, और देश की अनाज सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी। 

गौरतलब है कि यह विशेष कानून कार्यान्वयन कार्रवाई इस वर्ष के जून से दिसंबर तक की जाएगी। राष्ट्रीय अनाज व सामान भंडारण ब्यूरो के कानून कार्यान्वयन व निगरानी विभाग के प्रधान चोंग हाईथाओ ने कहा कि इस बार की कार्रवाई में 15 अप्रैल को औपचारिक रूप से लागू किये गये नये संशोधित《अनाज संचालन प्रबंध नियम》के आधार पर अनाज संचालन में मौजूद कुछ अवैध मुकदमों की सुनवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि वर्तमान में चीन के विभिन्न क्षेत्रों में ग्रीष्मकालीन अनाज का खरीदारी कार्य क्रमशः शुरू हो गया है। राष्ट्रीय अनाज व सामान भंडारण ब्यूरो ने खरीदारी कार्य की निगरानी की तैनाती भी की है। 
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...