Emergency talks between Chao Khachiyi and Pak Home Minister on the incident of casualties of Chinese

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की हताहत होने की घटना पर चाओ खच्यी और पाक गृहमंत्री के बीच आपातकालीन वार्ता

17 जुलाई को चीनी स्टेट कांसुलर, चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री चाओ खच्यी ने पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद अहमद के साथ फोन पर आपातकालीन वार्ता की।
   चाओ खच्यी ने कहा कि चीन सरकार 14 जुलाई को पाकिस्तान में हुई चीनी नागरिकों के हताहत होने की घटना पर बड़ा ध्यान देती है। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए। पाकिस्तान की जांच और सूचना के अनुसार यह पाकिस्तान में चीनी नागरिकों के खिलाफ एक आतंकवादी हमला है। चीन आतंकवादी कार्रवाई करने वाले संगठन और आतंकवादियों की कड़ी निंदा करता है।
   चाओ खच्यी ने कहा कि चीनी सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने जांच में सहायता देने के लिए आपराधिक जांच तकनीकी विशेषज्ञों को पाकिस्तान भेजा है। उन्हें आशा है कि दोनों देश एक साथ इस घटना की सच्चाई का पता लगाएंगे और पर्दे के पीछे आयोजकों और संबंधित कर्मियों को कड़ी से कड़ी सजा देंगे।
उन्होंने पाकिस्तान से चीनी कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और इस तरह की घटनाओं को दोबारा होने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा। चाओ खच्यी ने जोर देते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान सभी मौसमों के रणनीतिक साझेदार हैं और दोनों देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​​​सहयोग तंत्र के निर्माण को और मजबूत करने, व्यावहारिक सहयोग को गहरा करने और दोनों पक्षों के सामान हितों की रक्षा करने की आशा भी व्यक्त की।
   शेख राशिद अहमद ने प्रधानमंत्री इमरान खान और पाक जनता की ओर से इस आतंकवादी घटना की निंदा की और कहा कि वे मामले की निगरानी और समाधान के लिए दूसरे दिन घटना स्थल पहुंचेंगे। पाकिस्तान चीनी संस्थानों में चीनी कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उच्चतम स्तर के सुरक्षा उपाय अपनाएगा।
साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...