Typhoon Chanthu, Transport Ban, Shanghai, Disney Resort

Typhoon Chanthu के कारण Shanghai में परिवहन पर लगी रोक, अस्थायी रूप से बंद किया Disney Resort

शंघाईः शंघाई डिजनीलैंड, डिजनीटाउन और विशिंग स्टार्क पार्क सोमवार और मंगलवार को चंथू तूफान के कारण अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं। एक समाचार एजेंसी ने लोगों के लिए जारी नए नोटिस के हवाले से कहा कि रिसॉर्ट मौसम की बारीकी से निगरानी कर रहा है और अगर संचालन के घंटों में और बदलाव किया जाता है, तो इसकी सूचना मेहमानों के लिए जारी की जाएगी। नोटिस में कहा गया है कि 13 सितंबर और 14 सितंबर के लिए शंघाई डिजनीलैंड का टिकट ले चुके गेस्ट अगले 6 महीनों के भीतर किसी भी दिन पार्क का दौरा कर सकते हैं। शंघाई म्युनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ कल्चर एंड टूरिज्म ने शहर के बाहरी पर्यटक स्थलों को सोमवार और मंगलवार को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया है। 

इसी के साथ चीन के सबसे बड़े शहर में उड़ान और ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। स्थानीय मीडिया ने खबर दी कि शंघाई के दो हवाई अड्डों से सभी उड़ानों पर सोमवार दोपहर तीन बजे (जीएमटी 0700) से रोक रहेगी। भूमिगत रेल (मेट्रो) भी बंद करने की तैयारी की जा रही है, जबकि कक्षाओं और कई कार्यालयों एवं दुकानों को दिन भर के लिए बंद कर दिया गया।

वहीं, रविवार को चीन की राष्ट्रीय वेधशाला ने तूफान चंथु को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया। तूफान चंथु के सोमवार को ङोजियांग प्रांत में लैंडफॉल बनाने या उससे होकर गुजरने की उम्मीद है। तूफान चंथु के कारण शंघाई, ङोजियांग, जिआंगसु, फुजियान और ताइवान सहित कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ आंधी व तूफान आने की संभावना है।शंघाई में बारिश करने के बाद, चंथु पूर्वी चीन में उत्तर की तरफ बढऩे और उत्तर कोरिया एवं जापान की ओर जाएगा। 
  
 

Live TV

-->

Loading ...