ditch in Muradabad 21 injured

Muradabad में डबल डेकर बस खाई में पलटी, 21 घायल

मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश) : एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरी खाई में पलट गई। देर रात अचानक हुए इस हादसे की जानकारी दूसरे वाहन सवारों ने नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर दी। इस दौरान टोल प्लाजा के अधिकारियों ने इसकी जानकारी मुरादाबाद पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी के साथ ही स्वास्थ्य विभाग, फायर ब्रिगेड, परिवहन विभाग के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए और वहां पलटी हुई बस में सवार   यात्रियों को बस से बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 19 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है, जबकि 2 यात्रियों की हालत काफी गंभीर होने के कारण उन्हें हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। 

उपचाराधीन घायल यात्रियों ने बताया कि वे सीतापुर से आ रही बस में बरेली से सवार हुए थे। यात्रियों ने बताया कि रास्ते में बस का ड्राइवर बदला गया था।  चालक बदलने के थोड़ी देर बाद ही बस अचानक सड़क पर लगे क्रैश बैरियर से टकरा गई और उसे तोड़ते हुए नीचे खाई में जाकर पलट गई। इस हादसे के बाद चीख़ पुकार मच गई. सड़क से नीचे गड्ढे में भरे पानी में बस पलटने से यात्रियों ने बस की सीट पानी मे डालकर उनके सहारे बाहर निकले। 

ज्ञात हो कि इस हादसे में किसी यात्री की मौत नहीं हुए। पुलिस ने बताया कि 100 से ज्यादा यात्री बस में सवार थे, जिसमें 19 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं।  पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद के मुताबिक़ बस पलटने से घायल 21 यात्रियों में से 7 को रामपुर, 12 को मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 2 यात्रियों की नाज़ुक हालत देखते हुये उन्हें हायर सेंटर रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस इस मामले में बस ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज करके जांच-पड़ताल कर रही है।  

Live TV

Breaking News


Loading ...