Lord Shiva

आज के दिन चावल, दूध, चांदी का करें दान, भगवान शिव होंगे प्रसन्न

वैसे तो हर दिन भगवान को अर्पित होता है। लेकिन सोमवार का दिन भगवान शिव जी को अर्पित है। माना जाता है के इस दिन भगवान शिव जी इस दिन अपने भगतो पर अपार कृपा करते है और उनकी मनोकामनाएं पूरी करते है। आज हम आपको भगवान शिव जी से जुड़े उपाय के बारे में बताने जा रहे है। तो आइए जानते है : 

भगवान भोले नाथ पर जल या दूध का अभिषेक करने वो बेहत प्रसन्न हो जाते हैं.रुद्राभिषेक करने वाले व्यक्ति के भोले नाथ सब संकर हर कर उसकी सभी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

अगर कोई व्यक्ति काफी लंबे वक्त से अपने करियर में परेशान चल रहा हो तो उसे इस दिन अपने कुलदेवी और देवताओं की आराधना करनी चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है. इस उपाय को करने से आपको अपने करियर में अपार सफलताएं मिलेगी.

दरअसल कहा जाता है कि कुल देवी और देवताओं के नाराज हो जाने से परिवार का कोई भी व्यक्ति तरक्की हासिल नहीं कर पाता है. ऐसे में यदि आपको करियर को लेकर परेशानियां झेलनी पड़ रहीं हैं तो कुलदेवताओं की पूजा अर्चना आपके लिए लाभकारी होगा.

सोमवार के दिन आप चावल, दूध, चांदी और सफेद दिखने वाली चीजों का दान कर सकते हैं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. साथ ही आपका चन्द्रमा भी मजबूत होता है. इससे आप जीवन में ढेरों तरक्की करेंगे.

सोमवार के दिन शिव जी के जलाभिषेक के दौरान उसमें कुछ तिल मिलाकर 11 बेलपत्र के साथ अर्पित करने से लाभ होता है. साथ ही ऐसी मान्यता है कि शिवलिंग पर हमेशा मिश्री अर्पित करने के बाद ही जल चढ़ाना चाहिए. इस तरह से की गई पूजा ही विधि पूर्ण मानी जाती है.

मान्यताओं के मुताबिक सोमवार को सफेद गाय को रोटी और गुड़ खिलाने से भी हमारे सभी मुश्किलें दूर हो जाती है. गौ माता का शास्त्र पुराणों में काफी महात्म्य बतलाया गया है. कहा जाता है कि जहां गाय बैठती हैं वो स्थान, वह घर सर्वदा के लिए पवित्र हो जाता है.

Live TV

Breaking News


Loading ...