Coronavirus, Covid-19, Vaccination, Doctors, Birthday Celebrated

मरीजों का मनोबल बढ़ा रहे Doctors, Corona संक्रमित का मनाया Birthday

धर्मशाला : सरकार, प्रशासन और मैडीकल स्टाफ अस्पतालों में उपचाराधीन कोविड संक्रमित लोगों के उपचार के साथ-साथ उनका मनोबल बढ़ाने के लिए पहल कर रहा है। मैडीकल कालेज टांडा में 10 दिन पहले उपचार के लिए भर्ती हुई लंबागांव क्षेत्र की कोरोना संक्रमित एक महिला की खुशी का उस समय कोई ठिकाना नहीं रहा जब पीपीई किट्स पहने डाक्टर और पैरामैडीकल स्टाफ ने वार्ड में जाकर हैप्पी बर्थ-डे का गीत गुनगुनाया और केक काटकर खुशियां मनाईं, क्याेंकि बुधवार को उक्त महिला का जन्मदिन था। 

मैडीकल कालेज टांडा के प्रिंसीपल डा. भानू अवश्थी ने कहा कि मैडीकल कालेज टांडा में उपचाराधीन कोविड संक्रमित रोगियों की सही उपचार और उचित देखभाल के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं इसके साथ ही रोगियों का मनोबल बना रहे इस के लिए डाक्टर तथा पैरामैडीकल स्टाफ नियमति तौर पर रोगियों के साथ सीधा संवाद कायम कर रहे हैं ताकि सभी रोगी कोरोना को हराकर सकुशल घर पहुंच सकें।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड के उपचार के लिए निर्धारित कोविड अस्पतालों में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं तथा रोगियों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो इस के लिए अतिरिक्त मैडीकल तथा पैरामैडीकल स्टाफ तैनात किया गया है। 

उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के मन में किसी भी तरह का भय न हो इस के लिए भी मैडीकल तथा पैरामैडीकल स्टाफ काऊंसलिंग भी कर रहा है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सभी नागरिकों का रचनात्मक सहयोग भी जरूरी है।

Live TV

-->

Loading ...