loan,dainik savera

कर्ज से परेशान करें ये कुछ सरल उपाय, जल्द मिलेगा लाभ

इंसान अपना सारा जीवन सुखों के साथ व्यतीत करने के लिया बहुत कुछ करता है। कई बार तो हम अपनी मुश्किलों को ख़तम करने के लिए कर्ज तक ले लेते है। लेकिन कर्ज लेना जितना आसान होता है उसे उतारना उतना हे मुश्किल होता है। कई बार तो हमारी सारी ज़िंदगी कर्जा उतारने में ही निकल जाती है। अगर आप भी अपने ऊपर आए कर्ज से परेशान है तो जरूर करे ये कुछ सरल उपाए -

1. कर्ज लेने के लिए सबसे अच्छा दिन बुधवार का होता है। बुधवार को लिया कर्जा कभी इंसान के सिर पर भार बनकर नहीं बैठता है। जबकि कर्ज उतारने का सबसे अच्छा दिन मंगलवार है। 

2. प्रतिदिन लाल मसूर की दाल का दान करें और मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में नारियल का दान करें। इसके अलावा हरे रंग के गणपति मुख्य द्वार पर आगे-पीछे दोनों तरफ लगाएं और वास्तु के अनुसार ईशान कोण को साफ और स्वच्छ रखें। 

3. कर्जों से मुक्त होने के लिए बुधवार के दिन सवा पाव मूंग उबालकर उसमें थोड़ा गुड़ और घी मिलाएं। इसे किसी गाय को खाने के लिए दें. यह प्रक्रिया प्रत्येक बुधवार को नियमित रूप से करें। इस उपाय से कर्ज से शीघ्र ही मुक्ति मिलती है। 

4. हनुमान जी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें। 

5. गणेश स्तोत्र का शुक्ल पक्ष के बुधवार से पाठ करना शुरू करें। बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर घी-शक्कर मिलाकर गाय को खिलाने से भी कर्ज से जल्द मुक्ति मिलती है।







Live TV

Breaking News


Loading ...