natural bleach

इन घरेलू चीजों की मदद से करें Natural Bleach, मिलेगा निखार और नहीं होंगे कोई साइड इफेक्ट्स

ब्लीच करवाने से त्वचा एक में जान सी आ जाती है। इसकी मदद से डेड स्किन सेल्स हमारी त्वचा को साफ़ करती है और चेहरे की सुंदरता को और भी अधिक बढ़ाने का काम करती है। लेकिन कई स्किन टाइप्स के लिए ब्लीच का इस्तेमाल हानिकारक भी हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी की त्वचा इतनी सेंसेटिव होती है कि ब्लीच के बाद उनके लाल चकते पड़ जाते हैं। 

जो बेहद तकलीफ तो देते ही हैं साथ ही में ये हमारी खूबसूरती में भी असर डालते हैं। ऐसे में अगर आप चाहें तो नेचुरल ब्लीच की मदद ले सकते हैं। नेचुरल ब्लीच थोडा धीरे काम करते हैं लेकिन हानिकारक नहीं होते हैं। ऐसे में अब चलिए आपको बताते हैं के किस तरह से नेचुर ल ब्लीच जा सकती है। 

* टमाटर: टमाटर एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है। एक पके हुए टमाटर का रस निकाल लें। अब इस रस को पूरे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद चेहरे को सादे पानी से धो लें। इस उपाय को हर रोज करें।

* दही: दही में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा की रंगत निखारने का काम करता है। चेहरे पर दही लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को सामान्य पानी से धो लीजिए।

* नींबू: नींबू को नेचुरल ब्लीच के तौर पर जाना जाता है। इसमें ब्लीचिंग एजेंट होते हैं। सोने से पहले चेहरे पर नींबू का रस लगाकर सोएं।

* आलू: आलू के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस प्रक्रिया को सप्ताह में एक बार करें।

* पपीता: पपीता भी एक नेचुरल ब्लीच है। पपीते के रस को चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दीजिए और उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।

Live TV

Breaking News


Loading ...