HM Anil Deshmukh of Maharashtra

Maharashtra के पूर्व HM Anil Deshmukh की Tax चोरी के मामले में बढ़ीं मुश्किलें, Income Tax का कई ठिकानों पर छापा!

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुश्किलें और बढ़ गई हैं क्योंकि सी.बी.आई., ई.डी. के बाद अब आयकर विभाग ने उनके नागपुर, मुंबई और पुणे के ठिकानों पर छापा मारा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्कम टैक्स विभाग ने संदिग्ध टैक्स चोरी के मामले में उनके घर, कर्यालय सहित कई जगह तलाशी कर रही है। सूत्रों के अनुसार कई आई.टी. टीमों ने शुक्रवार सुबह देशमुख के परिसर में तलाशी अभियान शुरू किया। नागपुर में देशमुख के आवासों की तलाशी ली गई। जानकारी के अनुसार आई.टी. के अधिकारियों के साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान भी थे। 

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नागपुर शहर की पुलिस ने आवास के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा तैनात की है क्योंकि तलाशी के बाद नेता के कई समर्थक बाहर जमा हो गए। वहीं आयकर विभाग की तरफ से इस छापेमारी को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। इस दौरान पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख इस साल विवादों के केंद्र में रहे हैं। बता दें कि हाल में ही प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में उनके निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें पूर्व मंत्री मुख्य आरोपी हैं। इस चार्जशीट में बर्खास्त मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का बयान भी शामिल है। 

ई.डी. को दिए अपने बयान में वाजे ने दावा किया है कि 10 पुलिस उपायुक्तों  से 40 करोड़ रुपए एकत्र किए गए और महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख और परिवहन मंत्री अनिल परब को भुगतान किया गया। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अनिल देशमुख को राहत देने से इंकार कर दिया था। ई.डी. ने अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ यह केस सी.बी.आई. द्वारा 100 करोड़ रुपए की घूस लेने के मामले में दर्ज एफ.आई.आर. के बाद दर्ज किया था। बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने घूस लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद यह केस दर्ज हुआ था।

Live TV

-->

Loading ...