Jagannath Rath Yatra

जगन्नाथ जी की रथयात्रा दौरान पुरी शहर में नहीं रुक सकेंगे भक्त या पर्यटक

उडीसा: विश्व प्रसिद्ध प्रभु जगन्नाथ पुरी जी की रथयात्रा 12 जुलाई को होने वाली है, जिसके प्रबंधों के संबंध में पुरी के जिलाधीश की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक की गई। इस बैठक में किसी भी असुविधा को दूर करने के लिए विचार विमर्श किया गया। इस अवसर पर जिला के जिलाधीश समर्थ वर्मा ने  स्पष्ट किया कि पुरी शहर के अन्दर मौजूद तमाम होटल, लाज एवं धर्मशाला में रथयात्रा के दौरान एक भी पर्यटक या भक्त नहीं रूकने दिए जाएंगे। जिलाधीश ने बाकायदा यह निर्देश जारी कर कर दिए हैं। 

इसके इलावा जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि रथयात्रा के प्रबंधों में शामिल होने वाले पुलिस अधिकारी, कर्मचारी एवं सेवकों का 8 से 10 जुलाई तक कोविड टेस्ट किया जाए। इसके साथ ही गुंडिचा एवं सिंहद्वार मंदिर की दूरी में 5 अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र खोलने का फैसला भी किया गया है। रथ खीचने के समय जल सिंचन करने के लिए बड़दांड में पानी की ना हो जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया गया। बड़दांड से जुड़ी 72 गलियों में सफाई का काम जल्दी खत्म करने का निर्देश दिया गया है। शहर में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सीसीटीव लगाए जाएंगे। 

इस बैठक में एडीएम प्रदीप कुमार साहू, सुभाष चंद्र शर्मा, विनय कुमार दास, पुलिस अधीक्षक कुंवर विशाल सिंह, उप जिलाधीश भव तारण साहू एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुजाता मिश्र शामिल थे।

Live TV

Breaking News


Loading ...