Delhi Police

दिल्ली में उत्पातियों के खिलाफ डकैती व जान से मारने की कोशिश सहित लगी कईं धाराएं

नई दिल्लीः गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हुई हिंसा के खिलाफ पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। दिल्ली की अपराध शाखा ने उत्पातियों के खिलाफ डकैती, डकैती की मंशा से जानलेवा हमला और आपराधिक साजिश सहित कई अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके अलावा पुलिस ने 200 अन्य लोगों की भी पहचान की है, जिन्होंने किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान दिल्ली में उत्पात मचाया और पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। पुलिस ने दावा किया है कि पहचान किए गए लोगों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

बता दें कि, नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में मंगलवार को हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस दौरान कई जगह प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प की वाहनों में तोड़फोड़ की और लाल किले पर एक धार्मिक ध्वज लगा दिया था। पुलिस ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 4 मार्गों पर शांतिपूर्ण परेड निकालने का आश्वासन दिया था, लेकिन 6 से 7 हजार ट्रैक्टर सिंघु बॉर्डर पर एकत्र हो गए और तय मार्गों के बजाय मध्य दिल्ली की ओर जाने पर जोर देने लगे। बार-बार समझाने के बावजूद निहंगों की अगुवाई में किसानों ने पुलिस पर हमला किया।

उन्होंने बताया कि हिंसा में शामिल किसानों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज और तमाम वीडियो को खंगाला जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, खासकर लाल किले और किसानों के प्रदर्शन स्थलों पर अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। 
 
एंड्रायड पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें

Live TV

-->

Loading ...