Manish Sisodia, Delhi government, teachers day

Manish Sisodia का बड़ा ऐलान- कोरोना काल में बेहतर काम करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करेगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि दिल्ली सरकार रविवार को शिक्षक दिवस को ‘आभार दिवस’ के रूप में मनाएगी और 122 शिक्षकों को पुरस्कृत करेगी, जिन्होंने कोविड महामारी के दौरान अच्छा काम किया। कोरोना के दौरान शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, क्वारंटीन सेंटर में ड्यूटी देने से लेकर स्कूलों में राशन बांटने, टीका लगवाने, इंफोर्समेंट सबमें शिक्षकों ने काम किया है।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिन शिक्षकों ने महामारी के दौरान ड्यूटी की, उन्होंने तमाम चुनौतियों के बीच ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रखी। इसके अलावा, दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय (डीओई) के तहत उत्कृष्ट कार्य के लिए दो शिक्षकों राज कुमार और सुमन अरोड़ा को ‘फेस ऑफ डीओई’ पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारती कालरा और रानी भारद्वाज को भी दो विशेष पुरस्कार दिए जाएंगे, जिन्होंने महामारी के दौरान विद्यार्थियों को टैबलेट उपकरण प्रदान किए और विभिन्न तरीकों से उनकी मदद की ताकि वे अपनी पढ़ाई जारी रख सकें।

सिसोदिया के पास शिक्षा विभाग भी है। उन्होंने कहा कि पहले पुरस्कारों की संख्या 103 थी, जिसे इस साल बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि अतिथि शिक्षकों और निजी शिक्षकों को पुरस्कार देने पर विचार करने के लिए पात्रता मानदंड में ढील दी गई है। उन्होंने कहा कि पुरस्कार देने पर विचार किए जाने वाले 15 साल के शिक्षण अनुभव के मानदंड को तीन साल कर दिया गया है। इन शिक्षकों को रविवार को ‘शिक्षक दिवस’ पर आयोजित होने वाले एक समारोह में पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

Live TV

-->

Loading ...