Delhi Education Board agreement

International एजुकेशन बोर्ड के साथ Delhi Education Board का हुआ समझौता, विदेश से पढ़ाने आएंगे टीचर्स

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में इंटरनेशनल शिक्षा बोर्ड के साथ बुधवार को दिल्ली शिक्षा बोर्ड के साथ करार हुआ है। इसी करार को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह दिल्लीवासियों के लिए बेहद खुशी की बात है। हमारे बच्चों को अब दिल्ली में इंटरनेशनल लेवल की शिक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस करार के बाद अब विदेशों से एक्सपर्ट्स दिल्ली के टीचर्स को ट्रेनिंग देने के लिए आएंगे, जिससे वहां पढ़ने वाले बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिल सकेगी। 

Delhi Government Signs MoU with International Baccalaureate Board For Delhi  Board of School Education

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ''एक इंटरनेशनल लेवल पर शिक्षा बोर्ड है, जोकि अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करता है और बहुत अच्छा माना जाता है। छात्रों का सपना रहता है कि हमें भी इंटरनेशनल एजुकेशन बोर्ड की शिक्षा मिलनी चाहिए। पूरी दुनिया के अंदर साढ़े पांच हजार स्कूलों के साथ समझौते हैं, जोकि 159 स्कूलों के साथ काम करता है। कुछ सरकारों के साथ भी समझौते हैं। 

जैसे- अमेरिका, जापान, साउथ कोरिया आदि।'' उन्होंने आगे कहा कि आज खुशी की बात है कि दिल्ली शिक्षा बोर्ड और इंटरनेशनल शिक्षा बोर्ड के बीच समझौता हुआ है। इसका मतलब यह है कि जो भी दिल्ली के अंतर्गत स्कूल आएंगे, वहां पढ़ने वाले बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिलेगी। यह बहुत बड़ी बात है।

Live TV

-->

Loading ...