Deepdas Gupta

Kohli के बचाव में आए Deepdas Gupta गुप्ता कहा- कप्तानी से हटाने का यह सही समय नहीं

नई दिल्लीः भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के हाथों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब गंवाने आलोचकों के निशाने पर आ गए है। दरअसलविराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम तीसरी बार ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। इसलिए  आईसीसी टूर्नामेंट्स में विराट की लगातार नाकामी को देखते हुए कई पूर्व क्रिकेटर ने टी-20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की सलाह दी है। हालांकिइसी बीच भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर एवं बल्लेबाज दीपदास गुप्ता की राय सबसे अलग है। उनका मानना है कि टी-20 विश्व कप में अब महज कुछ महीनों का समय बचा है और ऐसे में कप्तान बदलने का फैसला बिलकुल भी सही नहीं होगा। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए दीपदास गुप्ता ने कहा, 'मैं नहीं कहूंगा कि यह हाई टाइम हैलेकिन मैं यह जरूर कहूंगा कि रोहित जाहिर तौर पर एक ऑप्शन हैं। 

मुझे लगता है कि काफी कुछ टी-20 वर्ल्ड कप पर निर्भर करेगा क्योंकि अभी यह काफी मुश्किल होगा। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अब सिर्फ तीन या चार महीने का ही समय बचा हैऐसे में अगर आप कप्तान को बदल देंगे तो टीम को नए कप्तान के स्टाइल के साथ तालमेल बैठाना पड़ेगा। रोहित ने भले ही पहले टीम की कप्तानी की होपर एक स्टैंड बाय कप्तान और एक नियमित कप्तान में अंतर है क्योंकि एक स्टैंड बाय कैप्टन के तौर पर ज्यादा बदलाव नहीं करना चाहेंगे। जब आप फुल टाइम कप्तान होते हैं तो आप टीम में बदलाव करना चाहते हैं क्योंकि आप चाहते हैं कि टीम आपके रास्ते पर चले।'
 
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप से सिर्फ तीन-चार महीने पहले ऐसा करना रोहितटीम और खुद विराट के साथ यह अनुचित होगा। लेकिन मेरे हिसाब से टी-20 वर्ल्ड कप इस पहलू के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण होगाक्योंकि अगर कुछ गलत होता है तो रोहित इस पद के लिए सबसे बड़े दावेदार होंगे।रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने एशिया कप और निदहास ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

Live TV

-->

Loading ...