Coronavirus, Covid-19, Vaccination, Nepal

Nepal में हर रोज बढ़ रहा है Corona से मरने वालों का आंकड़ा, 24 घंटे में गई 58 लोगों की जान

काठमांडूः महामारी की दूसरी लहर के बीच लगातार तीसरे दिन, नेपाल में एक दिन में कोविड 19 मामलों और उससे होने वाली मौतों में उछाल दर्ज किया गया है। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कुल 58 लोगों की मौत हुई और 8,659 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हुए।

यह पहली बार था जब देश में दैनिक मामले 8,000 से अधिक आए हैं। नेपाल ने सोमवार और मंगलवार को 7,000 से अधिक दैनिक मामलों की सूचना दी हैं। बुधवार के आंकड़ों ने क्रमश कुल केस और मृत्यु दर को बढ़ाकर 359,610 और 3,475 कर दिया है।

हिमालयी देश, जिसमें मार्च के अधिकांश दिनों में 100 से कम दैनिक मामले देखे गए थे, वहां अब अप्रैल के बाद से तेजी से मामलों ने बढ़ना शुरू कर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता, जागेश्वर गौतम ने कहा कि अब, मामलों में तेजी से वृद्धि के कारण, अस्पताल दवाब बढ़ रहा है। 

मंत्रालय के अनुसार पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह मामलों में 127 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। काठमांडू विश्वविद्यालय के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर अर्चना श्रेष्ठ ने कहा कि सात प्रांतों में से एक, लुम्बिनी में पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह 384 प्रतिशत केसों की वृद्धि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सबसे खराब स्थिति में एक ही दिन में 11,000 संक्रमणों का अनुमान लगाया है। पुनरुत्थान के बीच, 77 जिलों में से 50 में निषेधात्मक आदेश जारी किए गए हैं।

 

Live TV

-->

Loading ...