Cyclone Yaas

धामरा बंदरगाह पहुंचा Cyclone Yaas, 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा

बालासोर/दीघाः ओडिशा के भद्रक जिले में धामरा बंदरगार के निकट गंभीर चक्रवाती तूफान ‘यास’ के पहुंचने की प्रक्रिया बुधवार सुबह 9 बजे शुरू हो गई। एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात बालासोर से करीब 50 किलोमीटर दूर तट पर बहनागा ब्लॉक के निकट धामरा के उत्तर और बहनागा के दक्षिण में पहुंचा। इस दौरान 130-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली।
 
ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त पी के जेना ने बताया  कि चक्रवात के पहुंचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस प्रक्रिया को पूरा होने में 3 से 4 घंटे का समय लगेगा। बालासोर और भद्रक जिले इससे सबसे अधिक प्रभावित होंगे। करीब 5.80 लाख लोगों को सुरक्षित स्थलों पर पहुंचाया गया है। चक्रवात अनुमानित समय से कुछ घंटों की देरी से पहुंचा क्योंकि इसकी रफ्तार 15-16 किलोमीटर प्रति घंटे से कम होकर 12 किलोमीटर प्रति घंटा हो गई। तीव्रता में कमी आने के कारण चक्रवात के पहुंचने के दौरान 165 किलोमीटर प्रति घंटे के बजाय 130 से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। इस दौरान कुछ जगह पेड़ उखड़ गए, लेकिन कोई बड़ी घटना नहीं हुई। 

बता दें कि, मौसम विभाग ने पहले कहा था कि चक्रवात के दौरान हवा की गति 155 से 165 किलोमीटर प्रति घंटा रहने और इसके बढ़कर 185 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंचने की संभावना है।

Live TV

-->

Loading ...