Covid cases

क्यूबा ने दैनिक कोविड मामलों में नया रिकॉर्ड बनाया

क्यूबा ने एक बार फिर पिछले 24 घंटों में 3,475 संक्रमणों और 15 मौतों के साथ कोविड -19 के दैनिक मामलों की संख्या का नया रिकॉर्ड बनाया। इसकी सूचना सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के स्वच्छता और महामारी विज्ञान के निदेशक, फ्रांसिस्को ड्यूरन ने अपनी दैनिक टेलीविजन रिपोर्ट में कहा कि मामलों की संख्या 200,728 तक पहुंच गई है और मौतों की संख्या बढ़कर 1,337 हो गई है। 

मातनजास का पश्चिमी प्रांत द्वीप पर प्रति 100,000 निवासियों पर 922.4 मामलों की घटना दर के साथ यह महामारी का नया केंद्र बन गया है। मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण सरकार ने इस सप्ताह नए निवारक स्वास्थ्य उपायों को अपनाया, जिसमें महामारी विज्ञान निगरानी को मजबूत करना और ज्यादा कठोर अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छता नियंत्रण का कार्यान्वयन शामिल है। 

इसमें वैक्सीन उम्मीदवारों अब्दाला, सोबराना-02 और सोबराना प्लस के साथ राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को जारी रखना भी शामिल है। अब तक, सोबराना-02 और अब्दाला को 6.39 मिलियन खुराकें दी जा चुकी हैं, जिससे कि 2.79 मिलियन से ज्यादा क्यूबन को कम से कम एक खुराक मिल चुकी है।

Live TV

-->

Loading ...