corona,dainik savera

राजौरी में कोरोना ने दी दस्तक, 40 लोग पाए गए कोरोना संक्रमित

जिला राजौरी में कोरोना ने एक बार फिर दस्तक देना शुरू कर दिया है, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने इसको गंभीरता से लेना शुरू कर दिया। आज जिला राजौरी कुल 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जो तीसरी लहर का सबसे बड़ा आंकड़ा है। हालांकि जिला प्रशासन बार-बार लोगों से अपील कर रहा है कि जिला प्रशासन की एडवाइजरी का पूरा पालन करें, पर लोगों ने पिछले कुछ दिनों से इसका पालन करना बिल्कुल छोड़ दिया है। यहां तक कि लोग न ही मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन कर रहे, जिस कारण यह एक गंभीर खतरा एक बार फिर बन सकता है। 

कोविड के कारण लगातार स्कूल बंद होने पर बच्चों की पढ़ाई पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है, जिसको देखते हुए उपराज्यपाल ने हाल ही में दसवीं और बारहवीं कक्षाओं को खोलने के निर्देश दिए थे और यह भी कहा था कि स्कूल में आने वाले हर बच्चे का कोविड-टैस्ट होगा। हर शिक्षक कोविड वैक्सीन लगा कर स्कूल आएगा और स्कूलों में बच्चों का आना 50प्रतिशत ही होगा।  इसके बाद जिला आयुक्त राजौरी में सभी जेडईओ, प्रिंसीपल और कालेज के प्रिंसीपल के साथ बैठक ,की, जिसमें उन्होंने सभी स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए और कहा कि हर स्कूल में बच्चों के आने पर उन का कोविड टैस्ट होगा और सिर्फ उन्हीं बच्चों को स्कूल में आने की अनुमति होगी जो नैगेटिव होंगे। 

उन्होंने निजी स्कूल को भी निर्देश दिए कि वह जब तक उन के स्कूल के बच्चे अपना कोविड टैस्ट करवा कर नहीं आते तब तक स्कूल न खोले जाएं और जो भी प्रशासन की एडवाइजरी का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद के बाद जिला के स्कूल खुल गए। स्कूल खुलने के बाद बच्चों के कोविड टैस्ट सैंपलिंग भी शुरू हुई। दो दिन पहले मंजाकोट के एक सरकारी स्कूल में तीन बच्चे कोरोना संक्र मित पाए गए। 

एक दिन पहले सुंदरबनी में निजी स्कूल में 6 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए और आज थन्नामंडी में निजी स्कूल से 32 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। इसकी जानकारी देते सी.एम.ओ. राजौरी डाक्टर शमीम ने बताया कि आज हैल्थ विभाग ने थन्नामंडी के एक निजी स्कूल में जो आज ही खुला था वहां पर कोविड टैस्ट सैंपलिंग की, जिसमें 32 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए। सभी बच्चों को प्लांघर में कोविड केयर सैंटर में शिफ्ट किया जा रहा हैऔर जो जो लोग इन बच्चों के संपर्क में है उनका भी टैस्ट सैंपलिंग का कार्य शुरू कर दिया है।

Live TV

Breaking News


Loading ...