President Gayadin Anuragi

UP में Congress की बढ़ीं मुश्किलें, प्रदेश उपाध्यक्ष गयादीन अनुरागी ने दिया पार्टी से इस्तीफा

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस भले ही उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में युद्धस्तर पर तैयारी करते हुए नजर आ रही हैं, लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस में जारी अन्तर्कलह से आहत होकर एक के बाद एक कांग्रेस के बड़े नेताओं के इस्तीफे से पार्टी को लगातार झटके भी लग रहे हैं। पहले प्रदेश के कद्दावर ब्राह्मण नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद और पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, फिर प्रियंका गांधी के पिछले लखनऊ दौरे के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पौत्र और कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेशपति त्रिपाठी नें भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। 

इस दौरान अब प्रियंका फिर लखनऊ दौरे पर हैं और वीरवार को कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने भी कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेता इमरान मसूद के भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता और हमीरपुर जिले की राठ विधानसभा से विधायक रहे प्रदेश उपाध्यक्ष गयादीन अनुरागी ने अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे गए अपने इस्तीफे में लिखा है कि ‘मैं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उच्च पदाधिकारियों की कार्यशैली एवं निष्क्रियता को देखते हुए अपने आप को पार्टी में काम करने में असहज महसूस कर रहा हूं, इसलिए मैं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी से अपने समस्त पदों के साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्याग पत्र दे रहा हूं।’ 

इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गयादीन अनुरागी ने कहा कि मेरा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से तालमेल नहीं बैठ रहा था, मैं जो बात प्रदेश अध्यक्ष जी से करता था, वो उसे नजरअंदाज कर रहे थे, हमारी बात नहीं सुनी जा रही थी। उन्होंने कहा कि आदमी का सब कुछ चला जाए, मान-सम्मान नहीं जाना चाहिए, चाहे जितनी गरीबी आ जाए, पर हाल बताना नहीं  चाहिए, जिस घर में अपना मान-सम्मान नहीं, उस घर में कभी जाना नहीं चाहिए।

Live TV

Breaking News


Loading ...