Rahul Gandhi, Congress, National News, Twitter account

कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का ट्विटर हैंडल एक हफ्ते बाद हुआ रिस्टोर

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को लॉक करने के करीब एक हफ्ते बाद इस माइक्रोब्लॉगिंग मंच ने इसे खोल दिया है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट भी खोल दिए गए हैं। बता दें कि, राहुल गांधी ने अकाउंट बंद होने के बाद ट्विटर पर जमकर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि यह अमेरिकी कंपनी भारत की राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रही है। 

उन्होंने यह दावा भी किया था कि ट्विटर पक्षपातपूर्ण है और वह सरकार के कहे मुताबिक काम कर रहा है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही दिल्ली में कथित दुष्कर्म एवं हत्या की पीड़िता 9 वर्षीय बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की तस्वीर साझा करने को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का ट्विटर अकाउंट बंद किया गया था। कांग्रेस ने गुरुवार को बताया था कि उनके और कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने बंद (लॉक) कर दिए हैं। 

कांग्रेस का कहना था कि उसके संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महासचिव अजय माकन, जितेंद्र सिंह, सांसद मणिकम टैगोर, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव, प्रवक्ता पवन खेड़ा और कई अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक किए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ, ट्विटर ने कहा था कि उसने ये कदम नियमों के तहत उठाए हैं। 

Live TV

-->

Loading ...