Rahul gandhi, Priyanka Gandhi, ram nath kovind, Lakhimpur voilence, congress

लखीमपुर हिंसाः Rahul और Priyanka Gandhi के नेतृत्व में कांग्रेस के डेलिगेशन ने President से की मुलाकात, कहा- गृह राज्य मंत्री तुरंत दे इस्तीफा

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का एक डेलिगेशन आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिला। इस दौरान नेताओं ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की। कांग्रेस के इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा भी शामिल थीं। राहुल गांधी ने कहा जब तक गृह राज्य मंत्री अपने पद पर बने हुए हैं तब तक लखीमपुर मामले में संयुक्त परिवारों को न्याय नहीं मिल सकता। ऐसे में इस पूरे मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के 2 सेटिंग जज से होनी चाहिए और गृह राज्य मंत्री का तुरंत इस्तीफा होना चाहिए। इसी मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी ने भी कहा कि आज जो मांग कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति के सामने रखी है वह शहीद परिवारों की तरफ से रखा गया है।

बता दें कि, हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था। कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में गत 3 अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।



Live TV

-->

Loading ...