guru tegh bahadur, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

गुरु तेग बहादुर जी की आध्यात्मिक जीवन पर लिखी किताब का हुआ विमोचन

जालंधरः सिखों के 9वें गुरु तेग बहादुर जी के आध्यात्मिक जीवन पर हरप्रीत संधू द्वारा रची गई  किताब "गुरु तेग बहादुर साहिब की आध्यात्मिक यात्रा" का आज विमोचन किया गया। इस कॉफी टेबल बुक का विमोचन सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक राजिंदर बेरी, विधायक सुरिंदर चौधरी, डीसी घनश्याम थोरी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवीन सिंगलाटोडे के नेतृत्व में किया गया। यह कॉफी टेबल बुक गुरु तेग बहादुर जी की 400वीं जयंती को समर्पित है। 

इस मौके सांसद चौधरी ने कहा कि यह किताब बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह पुस्तक गुरु तेग बहादुर साहिब की पवित्र यात्रा को दर्शाती है" गुरुद्वारा गुरु का महल (अमृतसर), गुरुद्वारा वायः स्थान (करतारपुर, जिला जालंधर) के रंगीन दृश्यों के माध्यम से उनके जन्म से शहादत तक। , गुरुद्वारा भोरा साहिब (बाबा बकाला) से गुरुद्वारा तख्त श्री केसगढ़ साहिब (श्री आनंदपुर साहिब) का वर्णन करती है। 

उन्होंने एडवोकेट हरप्रीत संधू के ईमानदार प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने इस कॉफी टेबल बुक को लिखा है और इस पवित्र कार्य को श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की पवित्र स्मृति को समर्पित किया है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर साहिब की शिक्षाएं और दर्शन आज भी समकालीन समय में प्रासंगिक हैं।

चौधरी ने श्री गुरु तेग बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व के लिए सभी को बधाई दी और कहा कि हम सभी को श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी के उपदेश और प्रवचन का पालन करने का संकल्प लेना चाहिए, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा की और शांति और सार्वभौमिक भाईचारे का संदेश फैलाया। 

Live TV

-->

Loading ...