bindi

अपने चेहरे के अनुसार चुने सही बिंदी वरना बिगाड़ सकता है आपका पूरा लुक

माथे पर लगी बिंदी आपके चेहरे की खूबसूरती तो बढ़ाती ही है और साथ ही ये आपके पूरे चेहरे के नैन- नक्शों को भी उभारती है। साड़ी हो या कोई और एथिनिक ड्रैस, एक छोटी सी बिंदी हमेशा आपके इस लुक को पूरा करने में आपकी मदद करती है। क्या आप जानती हैं कि बिंदी के आकार या प्रकार के चुनाव में हुई एक छोटी सी गलती आपका पूरा लुक बिगाड़ सकती है। इसीलिए खूबसूरत दिखना है तो जरूरी है कि आप अपने चेहरे के आकार के अनुसार ही बिंदी का चुनाव करें। 

अगर है दिल के आकार का चेहरा : आपका चेहरा अगर थोडे से उभरे हुए गाल और नुकीली ठ्योडी के साथ चौडे माथे के साथ है तो जाहिर है कि आपका चेहरा किसी दिल के आकार जैसा है। ऐसे चेहरे के साथ आपको छोटी या बहुत बारीक डिजाइन वाली बिंदी लगानी चाहिए। आपके लिए बड़ी बिंदी लगाना एक बहुत बड़ी भूल साबित होगी क्योंकि बड़ी बिंदी लगाने से आपका माथा और भी चौड़ा लगेगा। 

अगर चेहरा है अंडाकार: अंडाकार चेहरा होने का मतलब आपका माथा और ठ्योडी किसी एक निश्चित अनुपात में होंगे और गालों की हड्डियाँ भी कुछ उभरी हुई होंगी। इस आकार के चेहरे वाली महिलाओं के साथ अच्छी बात है कि वो किसी भी आकार की बिंदी लगा सकती हैं। फिर भी कुछ अलग दिखने की कोशिश में आप लम्बी बिंदी बिल्कुल न लगाएं। इससे आपका चेहरा और भी लम्बा दिखने लगता है।

चेहरा हो गोल आकार का:  लम्बे आकार की बिंदियाँ गोल चेहरों को निखारती हैं। इसके साथ आपकी बिंदी का रंग आप अपनी लिपस्टिक और कपड़ों के रंग से भी मैच कर सकती हैं। गोल चेहरे वाले लोगों को, गोल बिंदियाँ लगाने से परहेज करना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो आपका चेहरा बहुत छोटा लगने लगेगा। 

आकार में त्रिकोण है चेहरा: अगर आपकी ठ्योडी मज़बूत जबड़े के साथ नुकीली है और साथ में छोटा सा माथा है। ये सारी चीजें मिलकर बताती हैं कि आपका चेहरा त्रिकोण आकृति में है। ऐसे में तो बिंदी चाहे छोटी हो या डिज़ाइनर, आप कोई भी लगा सकती हैं। ऐसे चेहरे पर तो सभी आकार की बिंदियां अच्छी लगेंगी।
बस आपको चाहिए कि बिंदी का कोई भी आकार चुनने से पहले अपने परिधान से उसे मैच कर लें जिससे लोगों पर आपका अच्छा प्रभाव हो। 

अगर चेहरा है चौकोर: आपका चेहरा चौकोर है इसका मतलब आपका माथा, गालों की हड्डियां और जबडे एक ही चौड़ाई के होंगे। चौकोर चेहरे वाले लोगों को गोल या व्ही आकार की बिंदी लगानी चाहिए, ये आप पर खिलेगी. अजीब और अलग-अलग ज्योमिति आकार की बिंदी लगाने से आपका चेहरा अजीब भी लग
सकता है। 

Live TV

Breaking News


Loading ...