China

जातीय कार्य के उच्च गुणवत्ता वाले विकास को आगे बढ़ाएगा चीन

चीनी केंद्रीय जातीय कार्य सम्मेलन 27 से 28 अगस्त तक पेइचिंग में आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सम्मेलन में सीपीसी पार्टी के इतिहास का सिंहावलोकन कर कहा कि सीपीसी के नेतृत्व में चीन में जातीय कार्य में बड़ी उपलब्धियां हासिल की गयी हैं। चीन ने जातीय सवाल का चीनी विशेषता वाले समाधान के सही रास्ते की खोज की। शी ने जोर दिया कि चीन को नये युग में जातीय कार्य को अच्छी तरह अंजाम देना चाहिए और चीनी राष्ट्र के समुदाय के विचारधारा को मजबूत करना चाहिए, ताकि देश की विभिन्न जातियों के लोगों में साझे भाग्य समुदाय की विचारधारा स्थापित की जा सके।

शी चिनफिंग ने जोर दिया कि जातीय कार्य का नवाचार विकास किया जाना चाहिए और विभिन्न जातियों के लोगों के कानूनी हितों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। चीन को चीनी राष्ट्र के समुदाय की विचारधारा के आधार पर विभिन्न जातियों के लोगों को हमेशा चीन के हितों को प्राथमिकता देकर अपनी जाति को चीनी राष्ट्र समुदाय की सेवा करने के विचार को स्थापित करना चाहिए। सभी लोगों को चीनी राष्ट्रीय संस्कृति और जातीय संस्कृतियों के बीच संबंधों को अच्छी तरह समझना चाहिए। 

सभी श्रेष्ठ जातीय संस्कृतियां चीनी राष्ट्रीय संस्कृति का एक हिस्सा हैं। चीनी राष्ट्रीय संस्कृति जड़ के समान हैं, जबकि जातीय संस्कृतियां शाखाएं हैं। जड़ मजबूत होने से शाखाएं समृद्ध हो सकेंगी। भविष्य में चीन विभिन्न जातियों के समाजवादी आधुनिकीकरण की ओर बढ़ाएगा, क्षेत्रीय समर्थन नीतियों को परिपक्व करेगा और जातीय क्षेत्र के तमाम सुधार को गहरा करने का समर्थन करेगा, ताकि उन के आत्म-विकास की क्षमता को उन्नत किया जा सके। अपने भाषण में शी ने कहा कि चीन जातीय अलगाव और धार्मिक उग्रवादी विचारों को मिटाएगा, साथ ही पार्टी के नेतृत्व का समर्थन करने वाले जातीय कर्मचारी दलों का निर्माण करेगा। 
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)


Live TV

-->

Loading ...