China strongly supports the

चीन ईरानी परमाणु मुद्दे पर व्यापक समझौते को जल्द से जल्द सही रास्ते पर लौटने का दृढ़ता से करता है समर्थन

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने 1 नवंबर को आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि व्यापक समझौते का प्रभावी कार्यान्वयन ईरानी परमाणु मुद्दे को हल करने का एकमात्र सही तरीका है। चीन ईरानी परमाणु मुद्दे पर व्यापक समझौते को जल्द से जल्द सही रास्ते पर लौटने का दृढ़ता से समर्थन करता है।

रिपोर्ट के अनुसार 30 अक्तूबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जर्मनी प्रधानमंत्री एंजेलामर्केल, फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमानुएलमैक्रोन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बॉरिसजॉनसन ने मुलाकात के बाद एक संयुक्त वक्तव्य जारी कर कहा कि सभी पक्षों का दृढ़ विश्वास है कि ईरान परमाणु समझौते के कार्यान्वयन को फिर से शुरू करने पर एक समझौते पर जल्दी पहुंचना और इसे लागू करना संभव है।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस साल की पहली छमाही में अनुपालन फिर से शुरू करने पर छह दौर की वार्ता में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। विभिन्न पक्षों को जल्द से जल्द वार्ता शुरू करनी चाहिए, अनसुलझे मुद्दों के लचीले और व्यावहारिक समाधान तलाशने चाहिए और नई सफलताओं के लिए प्रयास करना चाहिए। चीन संबंधित पक्षों के साथ घनिष्ठ संपर्क बनाए रखेगा और वार्ता में रचनात्मक रूप से भाग लेगा।साथ ही,चीन अपने वैध अधिकारों और हितों की भी मजबूती से रक्षा करेगा।   (साभार—चाइना मीडियाग्रुप ,पेइचिंग)


Live TV

-->

Loading ...