Chief Minister

Gorakhpur में मुख्यमंत्री yogi ने 2 अस्‍पतालों को लिया गोद

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के जिला गोरखपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा व जंगल कौडिय़ा की दशा अब अब सुधरने वाली है क्योंकि इन दोनों अस्पतालों को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोद ले लिया है। अब ये केंद्र अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न होंगे। इससे आसपास के लोगों को बढ़िया इलाज मिल सकेगा। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी जनप्रतिनिधियों को स्वास्थ्य केंद्रों को गोद लेना है। स्वयं मुख्यमंत्री ने 2 केंद्रों को गोद लेकर अच्‍छी पहल की है। शासन से यह सूचना आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अस्पतालों में संसाधन बढ़ाने की तैयारियां शुरू कर दी है। 

सी.एम.ओ. ने दोनों केंद्रों के प्रभारियों के साथ मीटिंंग कर वहां की कमियों को उसे दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि साफ-सफाई बेहतर की जाए। जिन संसाधनों की कमी होगी, विभाग उसे उपलब्ध कराएगा। किसी भी प्रकार की कोई शिकायत नहीं आनी चाहिए।

इस दौरान सी.एम.ओ. ने बताया कि दोनों अस्पताल 30-30 बेड के हैं। इसके अलावा दोनों अस्पतालों में सर्जन, फिजीशियन, एनेस्थेटिस्ट व स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ तैनात की जाएंगी। उन्होंने कहा कि वहां इमरजेंसी भी चलेगी। उन्होंने बताया कि इन दोनों ही अस्पतालों में डाक्टर व कर्मचारियों में अक्सर विवाद के मामले सामने आते रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था में जो भी आड़े आएगा उसे किसी भी हल में बख्शा नहीं जाएगा। इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने अपने गोरखपुर दौरे में सभी विधायकों और सांसदों से एक-एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोद लेने को भी कहा था। इसका असर यह हुआ कि गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने भी एक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गोद ले लिया। बाकी विधायक और सांसद भी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों को गोद ले रहे हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...