Vijay Inder Singla

केंद्र सरकार परीक्षा देने से पहले छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करे: Vijay Inder Singla

चंडीगढ़ः पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार को 12वीं की परीक्षाओं पर निर्णय लेने से पहले छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। सिंगला ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान अपने विचार प्रस्तुत करते हुए कहा कि कठिन समय में छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए और इस संबंध में हर संभव कदम उठाया जाना चाहिए। वर्चुअल मीटिंग का आयोजन कक्षा 12 की परीक्षा और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं के प्रस्तावों पर चर्चा के लिए किया गया था। 

सिंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने स्थिति को गंभीरता से लेते हुए बोर्ड कक्षा 5, 8 और 10 के छात्रों को प्रोन्नत करने का निर्णय पहले ही ले लिया है। उन्होंने कहा कि कक्षा 8 और 10 के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। कक्षा 5 के परिणाम कल आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर ही घोषित किए जाएंगे। कैबिनेट मंत्री ने यह भी सुझाव दिया कि यदि सरकार 12वीं कक्षा की परीक्षाएं कराना चाहती है तो केवल 3 वैकल्पिक विषयों की परीक्षा ली जाए। 

उन्होंने कहा कि यदि शिक्षा बोर्ड वैकल्पिक विषयों की परीक्षा आयोजित करेंगे तो महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य अनिवार्य प्रोटोकॉल को बनाए रखना आसान होगा। मंत्री ने कहा, "हालांकि, मिशन शत् परिषद के तहत, शिक्षकों और छात्रों ने कड़ी मेहनत की है, लेकिन खतरनाक कोविड की स्थिति के कारण, वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।"

Live TV

-->

Loading ...