Simarjit Singh Bains

रेप केसः लुधियाना पुलिस ने सिमरजीत बैंस समेत 7 के खिलाफ दर्ज किया केस, कोर्ट ने दिए थे आॉर्डर

लुधियानाः लुधियाना पुलिस ने कोर्ट के निर्देश पर लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान और हलका आत्म नगर से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने ईशर नगर निवासी 44 वर्षीय महिला की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। नामजद लोगों में एमएलए सिमरजीत सिंह बैंस, पीए गोगी शर्मा, कर्मजीत सिंह, बलजिंदर कौर, जसबीर कौर, सुखचैन सिंह, परमजीत सिंह शामिल है। अदालत की तरफ से 7 जुलाई, 2021 को दिए गए आदेशों के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है। बता दें कि, लगातार यह मामला भड़का हुआ था और अकाली दल बैंस की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहा था। 

पीड़ित महिला ने लगाए थे ये आरोप 
दरअसल, महिला का आरोप है कि एक संपत्ति विवाद के चलते वह सिमरजीत बैंस से मिली थी। बैंस ने अपने दफ्तर में बने एक कमरे में उसके साथ दुष्कर्म किया। विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए उसने 16 नवंबर, 2020 में  कई बड़े अधिकारियों को लिखित शिकायत दी थी। शिकायत पर कार्रवाई के लिए वह कई बार पुलिस कमिश्नर दफ्तर लुधियाना के बाहर धरना भी लगा चुकी है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में जांच की बात कहते हुए आगे कोई कार्रवाई नहीं की। 

कई राजनीतिक पार्टियां भी पीड़ित महिला के साथ दे चुकी हैं धरना 
इस मामले में कई राजनीतिक पार्टियां भी पीड़ित महिला के साथ धरना दे चुकी हैं। पुलिस से कोई न्याय नहीं मिलता देख पीड़िता ने अपने वकील के माध्यम से एक क्रिमिनल शिकायत कोर्ट में दी थी। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद पीड़िता की याचिका को मंजूर करते हुए लुधियाना पुलिस को विधायक बैंस व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। पिछले कई महीनों से इंसाफ के लिए लड़ रही पीड़िता के लिए यह थोड़ी राहत भरी खबर है। 

Live TV

-->

Loading ...