Capt Amarinder Singh, BJP leader

बड़ी खबर: CM हाउस के बाहर धरना दे रहे भाजपा नेताओं से मिलने पहुंचे Captain

चंडीगढ़ः राजपुरा में बीजेपी नेताओं पर हुए हमले के विरोध में पंजाब भाजपा के नेताओं ने आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के आवास के बाहर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं हंगामा बढ़ता देख मुख्यमंत्री नेताओं से मिलने पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा की अगुवाई में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल कैप्टन से मुलाकात कर रहा है। फिलहाल बीजेपी नेताओं और सीएम के बीच मीटिंग जारी है। 

बता दें कि, एक घर में परिवार के साथ बंधक बनाए गए भाजपा नेताओं को पुलिस ने 12 घंटे से ज्यादा की कड़ी मशक्कत और उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप से सोमवार तड़के सुरक्षित छुड़ा लिया। यह घटना राज्य की राजधानी से करीब 40 किलोमीटर दूर राजपुरा कस्बे में हुई, जहां रविवार शाम राज्य महासचिव भूपेश अग्रवाल को एक घर में अन्य लोगों के साथ बंधक बना लिया गया। उप महानिरीक्षक विक्रमजीत दुग्गल के नेतृत्व में एक पुलिस दल बंधक नेताओं को बचाने और सुरक्षित निकालने के लिए मौके पर थे। रात भर स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। भाजपा ने देर रात पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अपने नेताओं की सुरक्षा के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की। न्यायमूर्ति सुवीर सहगल ने राज्य को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि अवैध रूप से हिरासत में लिए गए व्यक्तियों को ‘‘पर्याप्त सुरक्षा के साथ सुरक्षित निकास प्रदान किया जाए और उनमें से किसी को कोई नुकसान न पहुंचे। 

गौरतलब है कि, पंजाब और हरियाणा के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ये कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली को खत्म करने का मार्ग प्रशस्त करेंगे और उन्हें बड़ी कॉपोर्रेट संस्थाओं की दया पर छोड़ दिया जाएगा। इसके बाद से ही वह लगातार भाजपा नेताओं का बहिष्कार कर रहे हैं। 

Live TV

-->

Loading ...