Captain Amarinder Singh, Cabinet Reshuffle

मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी में जुटे कैप्टन, युवा व नए चेहरों को मिलेगा मौका

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में बदलाव के साथ मंत्रिमंडल में फेरबदल को देखते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने तैयारी शुरू कर दी है। मंत्रिमंडल में सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व देने के साथ-साथ युवा और नए चेहरों को मौका दिए जाने संबंधी हाईकमान की सलाह को देखते हुए सीएम भी एक्सरसाइज में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अगले 2 दिनों तक मुलाकातों का कार्यक्रम रद्द कर दिया है और वह अपने खास सलाहकारों के साथ मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल में पहली बार विधायक बनने वाले युवा चेहरों को भी तरजीह दी जा सकती है, जबकि कुछ मंत्रियोें की कारगुजारी की समीक्षा कर उनके विभाग बदलने की पूरी तैयारी है। सूत्र बताते हैं कि 4 से 5 नए मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है। इससे स्पष्ट है कि कुछ मंत्रियों की विदाई तय है। मौजूदा मंत्रिमंडल में शामिल माझा कैंप के मंत्रियों को लेकर पार्टी में तमाम तरह की चर्चाएं हैं, लेकिन हटाने की बजाय इनके विभागों में फेरबदल की पूरी संभावनाएं हैं। 

CM कैप्टन पार्टी हाईकमान के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। फैसला आने के बाद वह मंत्रिमंडल में फेरबदल संबंधी अपने ड्राफ्ट की हाईकमान से औपचारिक अप्रूवल लेकर किसी भी दिन बड़ा धमाका करेंगे। कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत राज्यपाल भी वर्चुअल तौर पर ही शपथ ग्रहण को तरजीह दे रहे हैं लिहाजा इसे लेकर भी विचार-विमर्श चल रहा है कि किस तरह शपथ ग्रहण को अंजाम दिया जाए।

Live TV

-->

Loading ...