Chief Minister Captain Amarinder Singh

बेनतीजा रही राहुल गांधी की 3 सदस्यीय कमेटी के साथ मीटिंग, हाईकमान ने कैप्टन और सिद्धू को 20 जून को दिल्ली किया तलब

चंडीगढ़ः पंजाब कांग्रेस का कलेश खत्म कराने के लिए मंथन जारी है। हाईकमान ने अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के फायरब्रांड नेता नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्ली तलब किया है। 20 जून को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कैप्टन व सिद्धू सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगी। बता दें कि, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बुधवार को तीन सदस्यीय कमेटी की बैठक बेनतीजा रही। राहुल गांधी ने कमेटी के तीनों सदस्यों को पंजाब संकट को खत्म करने के लिए विनिंग फार्मूला देने को कहा, लेकिन उन्होंने अलग-अलग फार्मूला दिया। कमेटी के सभी सदस्य इस बात पर सहमत थे कि नाराज लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाए, लेकिन किसको क्या मिले इस पर सहमति नहीं थी। 

कमेटी के एक सदस्य ने कहा कि 3 डिप्टी सीएम बनाए जाए। नवजोत सिंह सिद्धू को पीसीसी और किसी एक सीनियर लीडर को कैंपेन कमेटी का प्रमुख बनाया जाए। वहीं दूसरे सदस्यों की राय थी कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों जट सिख होने से पार्टी को चुनाव में नुक्सान हो सकता है। पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने भी राहुल गांधी के सामने अलग-अलग 4 फार्मूले रखे। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू पीसीसी से कम पर फिलहाल मानने को तैयार नहीं है। 

चर्चा इस बात पर भी हुई कि अगर सिद्धू को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी गई तो पार्टी के पुराने नेता नाराज हो सकते हैं। कांग्रेस नेतृत्व अभी सभी विकल्पों पर विचार कर रही है। आखिरी फैसला होने से पहले कांग्रेस नेतृत्व एक बार फिर पंजाब के मुख्यमंत्री, सिद्धू और सीनियर लीडर्स से मुलाकात करेगी। 

Live TV

-->

Loading ...